भारत

हफ्ते भर में ही एक बार फिर पेट्रोल और डीजल हुआ महंगा

हफ्ते भर में ही एक बार फिर पेट्रोल और डीजल हुआ महंगा


पेट्रोल और डीजल के दम

हफ्ते भर में ही एक बार फिर पेट्रोल और डीजल हुआ महंगा :- पेट्रोल और डीजल के दामों में हफ्ते भर में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है। इस बार डीलर कमीशन के बढ़ने की वजह से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल में 14 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 10 पैसे लीटर की बढ़ोतरी हुई है। ये कीमतें मगंलवार की देर रात 12 बजे से लागू हो गई है। अब से  दिल्‍ली में पेट्रोल 64.72 रूपये प्रति लीटर मिलेगा और डीजल  52.61 रूपये प्रति लीटर मिलेगा। जबकि अब  तक पेट्रोल 64.58 रूपये प्रति लीटर मिल रहा था, तो डीजल  52.51 प्रति रूपये लीटर मिल रहा था। दो महीने में यह लगातार चौथा मौका है, जब पेट्रोल के दामों में बढोतरी की गई है। वहीं डीजल के दामों में दो बार कमी होने के बाद बढ़ोतरी की गई है।

हफ्ते भर में ही एक बार फिर पेट्रोल और डीजल हुआ महंगा
पेट्रोल और डीजल

डीजल के दामों में कमी

आप को बता दें, एक अक्‍टूबर को पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी की गई थी, तो वहीं डीजल के दामों में कमी आई थी। पेट्रोल के दामों में 28 पैसे प्रति लीटर की बढोतरी तो डीजल के दामों में छः पैसे की कमी की गई थी। जिससे पेट्रोल 64.58 रूपये प्रति लीटर हो गया था और डीजल  52.51 प्रति रूपये लीटर हो गया था। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों की प्रवृत्ति को देखते हुए एक अक्‍टूबर को पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी तो डीजल के दामों में कमी की गई थी।

16 सितंबर को पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी

इस से पहले बीते महीने 16 सितंगर को पेट्रोल के दामों में 58 पैसे प्रीत लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। अगर हम इस में राज्‍य का वैट को जोड़ते है, तो दिल्‍ली में पेट्रोल के दामों में 78 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था। वहीं दूसरी तरफ डीजल के दामों में 31 पैसे की  कमी की गई थी और अगर वैट को जोड़ते है, तो 35 पैसे की कमी आई थी।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।