15 जनवरी से पेटीएम बन सकता है पेमेंट बैंक


पेटीएम करने जा रहा है बड़ा बदलाव, पेटीएम बन सकता है पेमेंट बैंक


अगर आप पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद अहम हैं. 15 जनवरी से पेटीएम बड़ा बदलाव करने जा रहा है. ये बदलाव हर यूजर के लिए अहम है.. 15 जनवरी से पेटीएम बन सकता है पेमेंट बैंक. 15 जनवरी के बाद पेटीएम वॉलेट खुद ही पेटीएम पेमेंट बैंक में ट्रांसफर हो जाएगा और साथ ही साथ ग्राहकों की सारी जानकारी पेमेंट बैंक में ट्रांसफर हो जाएगी.यानी आपका पेटीएम बैंक में बदल जाएगा..

15 जनवरी से पेटीएम बन सकता है पेमेंट बैंक
पेमेंट बैंक

∙ इसके लिए ग्राहक को कुछ करने की जरूरत नहीं है. इसके साथ ही पेटीएम वॉलेट में ग्राहक का जो भी पैसा होगा, वो बिल्कुल सुरक्षित रहेगा.. पेटीएम पेमेंट बैंक में ग्राहक को जमा राशि का 14.5 फीसदी ब्याज भी देगा.. इतना ही नहीं इसके साथ ही जल्द ही पेटीएम पेमेंट बैंक ग्राहकों को चेक बुक, डेबिट क्रेडिट की सुविधा भी दी जाएगी.. मोबाइल वॉलेट से बैंक बनने जा रहे पेटीएम को लेकर सोशल मीडिया पर खबरें आ रही थी कि 15 जनवरी के बाद पेटीएम वॉलेट बंद हो जाएंगे.. आपका पैसा डूब डाएगा, लेकिन कंपनी ने खुद इस बात का खंडन किया है और कंपनी के सीईओ विजय शेखर ने ट्वीट कर कहा है कि अफवाहें हैं कि पेटीएम वॉलेट 15 जनवरी को बंद हो जाएगा जो झूठी है.. आपका पेटीएम वॉलेट 15 जनवरी के बाद भी चलता रहेगा..

∙ कंपनी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि अगर आप पेटीएम पेमेंट बैंक नहीं चलाना चाहते हैं तो आप care@paytm.com पर अपना खाता बंद करवा सकते हैं या फिर paytm.com/care पर जाकर वॉलेट का अपना बैलेंस एक बार में अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं.. इसके लिए ग्राहक को अकाउंट होल्डर का नाम, अकाउंट नंबर और उस बैंक का आईएफएससी कोड बताना होगा, जहां वे पैसा ट्रांसफर कराना चाहते हैं.. ये राशि 15 दिनों में ट्रांसफर कर दी जाएगी..

∙ अगर आपने 6 महीने से पेटीएम यूज नहीं किया और आपका उसने बैलेंस बी नहीं है तो ऐसे में पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में तब तक ट्रांसफर नहीं होगा जब तक वो ग्राहक अपनी खास सहमति दर्ज नहीं कराता है.. डिजीटल वॉलेट सर्विस ने हाल ही में घोषणा की थी कि वे रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से लाइसेंस मिलने के बाद पेमेंट्स बैंक के रूप में परिवर्तित हो जाएंगे.. ऐसा होने के बाद यूजर के अकाउंट की ऑनरशिप खुद ही नई कंपनी पेटीएम पेमेन्ट्स बैंक लिमिटेड में बदल जाएगी.. हालांकि यह कस्टमर्स पर ही निर्भर होगा कि वो इसका हिस्सा बनें या नहीं.. ।

और पढ़े पेटीएम से बिजली का बिल भरें और जीतें 200 रुपए कैशबैक

Story By : AvatarNidhi Mudgill
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: