हॉट टॉपिक्स

Parag Agrawal- सीईओ का पद मिलते ही घिरे ट्रोर्ल्स के बीच, 10 साल पुराने ट्वीट पर किया ट्रोल!

Parag Agrawal- सफाई के बाद भी ट्वीट्स की बाढ़ : आखिर क्यों कर रहे है उन्हें ट्रोल?


Parag Agarwal: सोमवार की रात एक खबर आई ट्विटर के सीईओ जैकी डोर्सी ने इस्तीफा दे दिया है। ट्विटर के नए सीईओ भारतीय मूल के पराग अग्रवाल होंगे। कुछ देर बाद इस खबर की पुष्टि भी हो गई कि ट्विटर के अगले सीईओ Parag Agarwal होंगे। यही से शुरु हुई भारतीयों में पराग अग्रवाल को ढूढ़ने की प्रक्रिया। भारतीय द्वारा उन्हें बधाई संदेश भेजे जा रहे थे। न्यूज चैनल्स से लेकर अखबार तक रह जगह पराग अग्रवाल के सफर के चर्चा की जा रही थी। इसी बीच पराग अग्रवाल बधाईयों को बीच बंधे नहीं रह सकें और बहुत जल्द ही कंट्रोवर्सी से घिर गए। आईये जानते है क्या है वह कंट्रोवर्सी।

ट्विटर पर ट्रोलर्स की कमी नहीं है। इन्हीं ट्रोलर्स के हथे चढ़ गए Parag Agarwal। ट्रोलर्स ने पराग के 10 साल पुराने ट्वीट को खोल निकाला। जहां पराग अग्रवाल ने मुसलमान, चरमपंथी, गोरों और नस्लभेद  बात कही थी।

दरअसल 10 साल पहले जब पराग अग्रवाल ट्विटर में काम नहीं करते थे उस समय उन्होंने एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा था “अगर वो मुसलमान और चरमपंथियों के बीच अंतर नहीं करने वाले हैं तो फिर मुझे गोरे लोगों और नस्लवादियों में अंतर क्यों करना चाहिए?”

अब तकरीबन 10 साल बाद इस ट्वीट को लेकर अलग-अलग बातें कही जा रही हैं लेकिन पराग अग्रवाल ने इस पर अपनी सफाई जारी की है। उन्होंने ट्वीट करके बताया है कि यह बात कॉमेडियन आसिफ मांडवी ने डेली शो के दौरान कही थी। जिसे उन्होंने ट्वीट किया था। दरअसल इस कार्यक्रम में कई कॉमिडियनों ने हिस्सा लिया था और इसमें काले लोगों के अधिकारों को बारें में बात हो रही थी।

Instagram Influencer – आपकी बेरंग शहर की ज़िन्दगी में, अपने खूबसूरत शब्दों से रंग भर देंगे ये Famous Influencers


आईए जानते हैं लोगों ने कैसे 10 साल पुराने ट्वीट पर रिएक्ट किया है

अमेरिकी पत्रकार क्ले ट्रेविस ने ट्वीट किया है “ यह हैं ट्विटर के नए सीईओ। जैक डोर्सी के जाने के बाद यहां पर चीजें और खराब हो जाएगी।

Parag Agarwal के टवीट पर दक्षिणपंथी अब राजनीति भी कर रहे हैं। अमेरिका के टेनिसी की सीनेटर और रिपब्लिकन पार्टी की नेता मार्शा ब्लैकबर्न ने ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है कि “ट्विटर के नए सीईओ ने धर्म को पिरामिड स्कीम बताया है। यह वो हैं जो आपकी बात को ऑनलाइन नियंत्रितक करने जा रहे हैं।

एक और यूजर ने लिखा है कि ट्विटर का नया सीईओ एंट्री व्हाइट (गोरा का विरोधी) है।

मारियो नाम के एक यूजर्स ने लिखा है कि यह तो ऐसी बात हो गई आप अपने घर में किसी मेहमान के बुलाते हैं। उसके साथ अच्छा व्यवहार करते हैं यह आप की अच्छाई है। वहीं दूसरी तरफ यही लोग आपकी बदनामी करते हैं। ऐसे लोगों  यहां से वापस भेजा जाना चाहिए।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

 

 

 

Back to top button