सुल्तान कुरेशी से लेकर कालीन भैय्या तक,जाने कैसा रहा है पंकज त्रिपाठी का सफर

जल्द करेंगे क्रिस हेम्सवर्थ के साथ काम  


पंकज त्रिपाठी एक ऐसे एक्टर है जिन्होंने हर फिल्म में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया हैं. फिल्मो से लेकर वेब सीरीज तक पंकज त्रिपाठी ने यह साबित कर दिया  है की अगर आप में हुनर है तो दुनिया उसे जरूर पहचानती है.सुल्तान कुरैशी से कालीन भैय्या तक फैंस ने उनके सभी किरदारो फैंस ने सराहा है और उनकी सफलता  इस बात का सबूत है.

Pankaj-Tripathi

जी हाँ ,अब मिर्ज़ापुर के कालीन भैय्या  फिल्मो और वेब सीरीज के बाद  हॉलीवुड  में भी अपना कदम  रखने जा रहे  है जिसमे वो क्रिस हेम्सवर्थ के साथ नजर आएंगे . पंकज का इस फिल्म में किरदार काफी महत्वपूर्ण  होगा और इस फिल्म को लेकर वह काफी उत्साहित भी है.आपको बता दे की इस फिल्म में उनके साथ  डेविड हार्बर, मनोज बाजपेयी, रणदीप हूडा, गोलशिफ्थ फ़राहनी भी नज़र आने वाले है.

जाने पंकज त्रिपाठी से जुड़ी  यह कुछ अहम बातें ?        

आपको बता दे की एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले पंकज एक पॉलिटिशियन रह चुके है. पंकज त्रिपाठी  का जन्म 5 सितम्बर 1976  को बिहार के गोपालगंज में हुआ था.  पंकज ने कक्षा 11वी  से ही अपने पिता के साथ खेती  में काम करना शुरू कर दिया. इस बीच  पढ़ाई    से समय निकल कर वो गावँ  में नाटक में भी काम किया करते थे जिसमे वह लड़की का किरदार निभाते  थे.

यहाँ भी पढ़े : बी-टाउन की इस एक्ट्रेस ने रचा इतिहास,अलग-अलग देशो में लगा मोम का पुतला

पंकज त्रिपाठी के पिता चाहते थे  वो  डॉक्टर बने  लेकिन उन्होंने कॉलेज के समय में अखिल भारती विद्यार्थी  परिषद् ज्वाइन  कर लिया  और लालू यादव की सरकार के खिलाफ आवाज़ उठाई  जिसके कारण उन्हें एक बार जेल भी जाना पड़ा. उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट बना  था जब उन्हें अँधा कुआँ  में लक्ष्मण नारायण  राय  का किरदार मिला.उसके  बिहार में 2  साल के लिए थिएटर  ज्वाइन  कर लिया.

इसके बाद पंकज त्रिपाठी  ने कई  फिल्मो  में काम किया है जैसे  अपहरण, धरम, मिथ्या , शौर्य  , वासेपुर, गुड़गांव, स्त्री, बरेली की बर्फ़ी और मिर्ज़ापुर में नजर आए  है जिसके बाद से सभी  के दिल पर पंकज त्रिपाठी का जादू  चल चुका है . अब देखना यह है कि क्या कालीन भैय्या  बॉलीवुड  के बाद  हॉलीवुड में भी अपना जलवा बिखेर पाएँगे ?

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments