भारत

पाकिस्‍तान की ओर से गोलीबारी में एक जवान शहीद

पाकिस्‍तान की ओर से गोलीबारी में एक जवान शहीद


एक बार फिर सीजफायर का उल्‍लंघन

पाकिस्‍तान की ओर से गोलीबारी में एक जवान शहीद :- पाकिस्तानी सैन्य बलों ने एक बार फिर सीजफायर का उल्‍लंघन करते हुए जम्मू की 20 से ज्‍यादा चौकिंयों को निशाना बनाया है। पाकिस्‍तान की ओर से हो रही भारी गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। चार दिनों में यह दूसरा जवान शहीद हो गया है। पाकिस्‍तान की ओर से की गई गोलीबारी में दो महिलाओं के साथ एक आदमी भी घायल हुआ है। तीनों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले 20 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तानी रेंजर्स की ओर से जम्‍मू के हीरानागर सेक्‍टर में गुरनाम नाम के एक जवान शहीद हो गए है।

पाकिस्‍तान रेंजर्स की कई चौकियों को नुकसान

पाकिस्‍तान की ओर से हो रही गोलीबारी का भारत के सैनिक जवाब दे रहे है। ख़बर है, कि बॉर्डर के पास पाकिस्‍तान रेंजर्स की कई चौकियों को नुकसान पहुंचाया गया है। साथ ही कुछ घर भी जल गए है। बीएसएफ ने पाकिस्‍तान के रेंजर्स द्वारा  लगातार हो रही फायरिंग को रोकने के लिए अपनी फायरिंग की पांच गुना बढ़ा दी है।   बीती रात से जम्मू के आरएस पुरा, पुलवामा, पर्गवाल और अखनूर सेक्टर सहेत 20 से ज्यादा बीएसफ पोस्ट और गांवों में भारी गोलीबारी हो रही है।

पाकिस्‍तान की ओर से गोलीबारी में एक जवान शहीद
जवान शहीद सुशील कुमार

यहाँ पढ़ें : पाक की ओर से इंटरनेशल बॉर्डर पर सीजफायर का उल्‍लंघन

बीएसएफ का दावा

संघर्षविराम उल्लंघन से कुछ ही घंटे पहले बीएसएफ के महानिदेशक ‘अरुण कुमार’ ने पाकिस्तान देश को आगाह करते हुए कहा था, कि अगर बीएसएफ के किसी भी जवान को निशाना बनाया गया तो उसे खतरनाक परिणाम भुगतना पड़ेगा। साथ ही बीएसएफ ने दो दिन पहले यह दावा किया था, कि बीएसएफ के एक कांस्टेबल को गोली मारने के बाद भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजर्स के सात जवानों को मार दिया गया है।

जवान शहीद सुशील कुमार

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पिहोवा के रहने वाले जवान सुशील कुमार को बीती रात यानि रविवार को पाकिस्‍तान की ओर से हुई फायरिंग में स्पिलनटर गर्दन पर लग गई थी। इसके बाद सुशील कुमार को तुरंत ही पास के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button