विदेश

पाकिस्तान सेना हर खतरे से निपटने के लिए तैयार- राहील शरीफ

पाकिस्तान सेना हर खतरे से निपटने के लिए तैयार- राहील शरीफ

पाकिस्तान सेना हर खतरे से निपटने के लिए तैयार- राहील शरीफ :-रविवार को उरी में हुए आतंकवादी हमले के बाद कल पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान सेना परोक्ष और अपरोक्ष खतरों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

देश की सुरक्षा के लिए तैयार रहना जरुरी

उरी आतंकी हमले के बाद अपने टॉप कमांडरो की बैठक में राहील ने कहा है कि भारत इस आतंकी हमले के बाद से शत्रुतापूर्ण बयान दे रहा है इसी को देखते हुए देश की सुरक्षा के लिए हमें तैयार रहना जरुरी है।

साथ ही कहा है कि पाकिस्तान सशस्त्र बलों ने जनता के साथ हर चुनौती का सफलतापूर्वक सामना किया है। देश की संप्रभुता और गरिमा को नुकसान पहुंचाने की हर कोशिश को नाकाम बनाना है।

पाकिस्तान सेना हर खतरे से निपटने के लिए तैयार- राहील शरीफ

राहील शरीफ

उरी हमले में 18 जवान शहीद हुए थे

रविवार को उरी के आतंकी हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे जबकि कई जवान घायल हुए थे। घायलों के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती उन्हें को देखने के लिए गई थी।

इस आतंकी हमले के बाद पूरे देश में इसको लेकर रोष भड़का हुआ था। कल  प्रधानमंत्री आवास पर हमले के बाद नई रणनीति को बनाने के लिए बैठक हुई थी। जिसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, सेनाध्यक्ष दलबीर सिंह सुहाग ने हिस्सा लिया था।

यहाँ पढ़े :- उरी हमले के लिए 7RCR पर बैठक जारी

आतंकियों के पास विदेशी सामान था

हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था “पाकिस्तान एक आतंकवादी राज्य है उसकी पहचान एक आतंकवादी मुल्क के रुप पर की जानी चाहिए और इसे अलग-थलग करने की जरुरत हैं।“

भारत के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने कहा कि मारे गए चारों आतंकी पाकिस्तान के थे उनके पास जो सामान था वह विदेशी था। उस पर पाकिस्तान का ट्रेड मार्क लगा हुआ था। शुरुआती जांच में पता चला है कि वह जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।