पाकिस्‍तानी पुलिस आधिकारी ने किया सर्जिकल स्‍ट्राइक होने का दावा


पाकिस्‍तानी पुलिस आधिकारी ने किया सर्जिकल स्‍ट्राइक होने का दावा


पांच पाकिस्‍तान के सैनिक भी मारे गए

पाकिस्‍तानी पुलिस आधिकारी ने किया सर्जिकल स्‍ट्राइक होने का दावा:- 28 और 29 सिंतबर की देर रात भारत की सेना द्वारा ए‍लओसी के पार पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर में सर्जिकल स्‍ट्राइक की गई, उसमें कई आंतकवादियों के साथ-साथ कम से कम पांच पाकिस्‍तान के सैनिक भी मारे गए थे। ये जानकारी एक निजी समाचार चैनल सीएनएन न्‍यूज 18 को पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के खुलासे के हवाले से दी है ।

खबर के अनुसार, समाचार चैनल ने पाकिस्‍तानी अधिकारी का उच्‍चाधिकारी होने का नाटक करके सारी जानकारी उगलवाई है। मीरपुर रेंज के एक पुलिस अधिकारी गुलाम अकबर को फोन रिकॉर्डिग में साफ कहते सुना जा सकता है, कि 29 सिंतबर की देर रात कई सेक्‍टरों में सर्जिकल स्‍ट्राइक हुए थे। टेलीफोन पर हुई बातचीत में ये साफ कहा है, कि पाकिस्‍तान के अधिकारियों को भार‍तीय हमले की भनक तक नहीं लगी और पाकिस्‍तान के पांच सैनिक भी मारे गए , जिसके बाद पाकिस्‍तानी सैनिकों ने तुरंत आतंकवादियों के शव हटाए। समाचार चैनल का यह भी कहना है, कि उसके पास मारे गए पाकिस्‍तानी सैनिकों ने नाम भी मौजूद है।

पाकिस्‍तानी पुलिस आधिकारी ने किया सर्जिकल स्‍ट्राइक होने का दावा
भारतीय सैनिक

समाचार चैनल सीएनएस न्‍यूज 18 के मनोज गुप्‍ता ने पुलिस महानिरीक्षक मुश्‍ताक बनकर गुलाम अकबर को फोन किया और उस रात को हुई क्षति की जानकारी मांगी। उसके बाद गुलाम अकबर ने सारी कहानी बता दी। अकबर ने कहा, कि पाकिस्‍तानी की सेना सभी शवों को एंबुलेंस में डालकर ले गई और कई को तो गांव में ही दफन कर दिया।

सर्जिकल स्‍ट्राइक के दावे को खारिज

बता दें, भारत ने आधिकारिक तौर पर कोई सूचना जारी नहीं की है, कि सर्जिकल स्‍ट्राइक में कितने आंतकवादी मारे गए है। वहीं दूसरी तरफ इस्‍लामाबाद ने भारत के सर्जिकल स्‍ट्राइक के दावे को खारिज कर दिया और कहा कि भारत की तरफ हुई गोलीबारी में दो पाकिस्‍तानी सैनिकों की मौत हुई।

पाकिस्‍तानी पुलिस आधिकारी ने किया सर्जिकल स्‍ट्राइक होने का दावा
सर्जिकल स्‍ट्राइक होने का दावा

सर्जिकल स्‍ट्राइक

28 और 29 सिंतबर की देर रात को आंतकवा‍दी भारत में घूसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे, उस दौरन भारतीय सैनिकों ने पीओके पर सर्जिकल स्‍ट्राइक किया । सर्जिकल स्‍ट्राइक करीबन साढे़ बारह बजे से सुबह साढ़े चार बजे तक चला। जिसमें 38 से ज्‍यादा आंतकवादी मारे गए।

उरी हमला

18 सिंतबर को भारतीय सैनिकों पर उरी में हमला हुआ था, जिसमें भारत के 19 जवान शहीद हो गए। मगर भार‍तीय सैनिकों ने भी चार आंतकवादियों को मार गिराया।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Story By : AvatarPriya Tayal
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: