विदेश

आतंकियों के खिलाफ सख्त हुआ पाकिस्तान

आतंकियों के खिलाफ सख्त हुआ पाकिस्तान


आतंकियों के खिलाफ सख्त हुआ पाकिस्तान:-पहले उरी हमला और फिर सर्जिकल ऑपरेशन द्वारा करारा जवाब के बीच अब पाकिस्तान थोड़ा घबराया हुआ है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की गिरती एमेज से उबरने के लिए पाकिस्तान ने आतंकियों के खिलाफ सख्त कारवाई का मन बना लिया है

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग होने का डर

एक खबर के मुताबिक पाकिस्तान सरकार ने आतंकियों के खिलाफ सख्त कारवाई करने का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान आर्मी आदेश दिया है कि वह आतंकियों खिलाफ सख्त कारवाई करे या फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग होने के लिए तैयार रहो।

इसके लिए नवाज शरीफ ने सोमवार को एक मीटिंग बुलाई थी। जिसमें दो अहम मुद्दों पर सहमति बनाई गई है।

आतंकियों के खिलाफ सख्त हुआ पाकिस्तान
नवाज शरीफ

मीटिंग के दौरान दो अहम निर्णय लिए गए

मीटिंग में यह पहला निर्णय यह था कि आईएसआई के डीजी जनरल रिजवान अख्तर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर जंजुआ सभी चार प्रांतो ने  प्रॉविनेंस एपेक्स कमेटियों और आईएसआई सेक्टर कमांडरों के लिए संदेश लेकर जाएंगे।

संदेश में यह कहा गया है कि मिलिटरी समर्थित इंटेलीजेंस सरकार के ऐसे किसी भी कानून का विरोध नहीं करेगी जिसमें आतंकियों के खिलाफ सख्त कारवाई की बात हो।

दूसरा फैसला है कि नवाज शरीफ ने कहा है कि पठानकोट हमले की जांच को अंजाम तक पहुंचाने की प्रक्रिया शुरु करेंगे। साथ ही लंबे समय से लटके मुंबई हमले के आरोपियों का ट्रायल रावलपिंडी के एंटी टेरेरिज्म कोर्ट में शुरु कराया जाएगा।

पीओके में विरोध की आवाज हुई बुलंद

पंजाब प्रांत मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ और आईएसआईके डीजी के बीच काफी बहस होने के बाद ये दोनों फैसले किए गए। इस फैसले से साफ है कि नवाज शरीफ सरकार अब सख्ती के मूड में है। हालांकि इन फैसलों को लेकर पाकिस्तान सरकार या आईएसआई की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है।

इधर एक तरफ पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ सख्त कारवाई करने की बात कर रही है। वहीं दूसरी ओर पीओके में स्थानीय निवासियों ने आतंकियों के खिलाफ सड़कों  पर विरोध प्रदर्शन किया है। पीओके के निवासियों का कहना है आतंकी कैपों की वजह से उनकी जिदंगी  पूरी तरह से नकर बना चुकी है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।