विदेश

पाकिस्तान ने तेज किया सीजफायर उल्लंघन, मुंहतोड़ जवाब देने के आदेश

पाकिस्तान ने तेज किया सीजफायर उल्लंघन


पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर भारतीय सैनिकों के द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया हुआ पाकिस्तान ने सीमा पर सीजफायर उल्लंघन बहुत तेज कर दिया है। गुरुवार यानि कल शाम से ही एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से जबरदस्त गोलाबारी हो रही है। आज सुबह नौशेरा, सुंदरबनी और पालनावाला सेक्टर में पाकिस्‍तान  की ओर से सीजफायर उल्‍लंघन हुआ। इस से पहले कल शाम को कठुआ, हीरानगर, अरनिया, राजौरी, सुंदरबानी और मेंढर में पाकिस्‍तान की ओर से भारी गोलाबारी की गई है। छोटे ऑटोमेटिक हथियारों और मोर्टार से जबरदस्‍त गोलीबारी की जा रही है। इस गोलीबारी में पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से भारतीय सेना की चौकियों को ज्‍यादा निशाना बनाया जा रहा है।

हर फायरिंग का जवाब

कल शाम एलओसी के काफी करीब आ कर  पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सैनिकों पर मोर्टार दागे है।पाकिस्‍तान से की जा रही फायरिंग में बीते 24 घंटे में दो जवान शहीद हो गए है। जबकि अभी एक जवान जख्मी है। पाकिस्‍तान की आरे से की जा रही गोलीबारी का भारत की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है, जिसमें एक पाक रेंजर मारा गया है। साथ ही बीएसएफ के द्वारा दी जा रही  जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की सीमा में भारी नुकसान हुआ है। बीएसएफ की फायरिंग से पाक की सीमा के नारोवाल के शकरगढ़ में आग लग गई है। वहां कई गांव जल गए है और अफरातफरी की स्थिति बना गई है।

पाकिस्तान ने तेज किया सीजफायर उल्लंघन
तेज हुआ सीजफायर उल्लंघन

यहाँ पढ़ें : पाक की ओर से इंटरनेशल बॉर्डर पर सीजफायर का उल्‍लंघन

पाकिस्‍तान सेना का हाथ

जम्‍मू के अखनूर में सेना के पोस्ट पर आतंकी हुआ है। इस हमले में  पांच जवान घायल हो गए है। अखनूर में हुए आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तान की सेना का हाथ माना जा रहा है। केरी, मेंढर और पुछ में भी पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की जा रही है।

राजनाथ सिंह का निर्देश

पाकिस्तान की ओर से अखनूर में हो रही भारी गोलीबारी को देखते हुए  केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के डीजी से बात की है  और उन्‍हें फायरिंग का जवाब देने का निर्देश दिया है। राजनाथ सिंह ने कहा है, कि  जवान पहले फायरिंग ना करे, मगर पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दें।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button