पहली बार होगी डोनाल्ड ट्रम्प और इमरान खान की मुलाकात, द्वीपक्षीय संबंधो पर होगी बात

0
USA-PAK

22 जुलाई को होगी इमरान खान और डोनाल्ड ट्रम्प की खास मुलाकात,व्यवसाय पर होगी चर्चा


बीते साल डोनाल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को समर्थन करने, झूठ बोलने और आपसी धोखाधड़ी करने जैसे आरोप लगाए थे जिसके बाद लगातार दोनो देशो के सम्बंध खराब हो गए थे. बताया जा रहा है कि हालही में डोनाल्ड ट्रम्प ने इमरान खान को अमेरिका आने का न्योता दिया है. ये पहली बार है जब पाक पी एम डोनाल्ड ट्रम्प से मिलने अमेरिका जाएंगें. ये मुलाकात 22 जुलाई को अमेरिका में होने जा रही है.

दोनो देशो के आपसी संबंधो मे सुधार की उम्मीद

खराब संबंधो के चलते अमेरिका ने पाक से सभी रिश्ते खत्म कर लिए थे जिसके परिणाम स्वरूप अमेरिका ने पाक को अपना सैन्य बल देने से भी इनकार कर दिया था.पर अब इस मुलाकात से उम्मीद है कि दोनो देशो के रिश्तो मे सुधार आ सकता है.

यहाँ भी पढ़ेः भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा हुई शुरू, पीएम मोदी और अमित शाह ने की पूजा

द्वीपक्षीय संबंध मे पड़ेगा असर

फैसल ने कहा कि इस बैठक का एजेंडा राजनयिक माध्यम से तय किया जा रहा है लेकिन इसमें द्विपक्षीय संबंधों में जान फूंकने पर बल होगा. यह घोषणा ऐसे समय में की गई है, जब अमेरिका ने बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी को वैश्विक आतंकवादी संगठन घोषित किया है और पाकिस्तान ने मुम्बई हमलों के सरगना हाफिज सईद समेत जमात उद दावा के 13 शीर्ष नेतृत्वकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. फैसल ने कहा कि यह बीएलए पर पाकिस्तान के रूख को स्वीकार करता है.’

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here