हॉट टॉपिक्स

लॉकडाउन: पहली बार शुरू हुई ऑनलाइन क्लासेज – जानिए कैसा है इससे स्टूडेंट का Experience?

कैसा है स्टूडेंट का एक्सपीरियंस ऑनलाइन क्लास को ले कर?


जैसा की हम सब लोग जानते है की आज कल कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया परेशान है और बहुत से देशो में लॉकडाउन भी लगा हुआ है और सभी लोगो को सोशल डिस्टिंग बनाये रखने को कहा गया है। ऐसे में सभी लोग अपने घरो में है। और बहार स्कूल से ले कर कॉलेज तक सब कुछ बंद पड़ा हुआ है और लोग अपने घर से वर्क फ्रॉम होम कर रहे है। ऐसे में सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया। जिसे स्कूल के बच्चो को कोई नुकसान न हो।  जी हा, सरकार ने ऑनलाइन क्लासेज स्टार्ट कर दी जिसे स्टूडेंट का सिलेबस न छूटे और वो आराम से अपने घर से पढ़ सके। इसको ले कर आज हमारी टीम ने ऐसे ही कुछ स्टूडेंट से बात की और जानने की कोशिश की ऑनलाइन क्लासेज कैसे काम कर रही हैं और स्टूडेंट का ऑनलाइन क्लासेज को ले कर एक्सपीरियंस कैसाहै। उनको क्लासेज में क्या प्रॉब्लम आ रही है।
 

चलिए जानते है हमारी टीम ने किसे और क्या बात की

हमारी टीम ने Kanak Sharma जो की आठवीं कक्षा में पढ़ती है और Yashasvi Bhardwaj जो तीसरी कक्षा में पढ़ती है से बात की। उनसे पूछा की वो घर पर किस तरह पढ़ रहे है। और कैसे उनके टीचर उनको पढ़ा रहे है और ऑनलाइन पढ़ते सयम उनको क्या प्रॉब्लम आती है। बच्चो का ऑनलाइन क्लास  क्या एक्सपीरियंस है। वो आप खुद वीडियो में देख सकते है।

और पढ़ें: 10 best YouTube channels for kids: जो करेंगे आपके बच्चे का मानसिक विकास

तो हमे यशस्वी ने हमे बताया की उनके टीचर उनको व्हाट्सप्प पर होमवर्क और वीडियोस भेजते है। इसके साथ ही वो उनको Extra Marks पर भी चीजे भेजते है। साथ ही हमे कनक ने भी बताया की उनके टीचर उनको व्हाट्सप्प पर नोट्स और होमवर्क शेयर करते है और बच्चे ऑनलाइन क्लास से बहुत खुस है। उनका कहना है की वो घर पर सुरक्षित भी है और पढ़ भी रहे है इससे न तो उनका सिलेबस छूट रहा है और न उनको बहार जाना पड़ रहा है इससे सिर्फ बच्चे उनके माता पिता भी खुस है।
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।