फिर धमाके से दहल उठा श्रीलंका, 15 बेगुनाह और 3 संदिग्धों की हुई  मौत

0
2
srilanka

श्रीलंका में फिर लौटा आतंकवाद


8 सीरियल आत्मघाती बम धमाकों की भरपाई अभी होनी बाकी ही थी की कल यानी गुरुवार  26 अप्रैल को एक बार फिर श्रीलंका बम धमाके से दहल उठा. जी हाँ,  श्रीलंका में चल रहीआतंकवादियों और संदिग्धों की  धरपकड़ के दौरान एक और बम धमाका हो गया.  बताया जा रहा है की पुलिस के हथ्थे चढ़ने से पहले ही एक संदिग्ध ने खुद को बम से उड़ा लियाजिसके बाद 15  शव बरामद किये गए.पुलिस द्वारा पुष्टि कर बताया गया है कि बम धमाके में 6  पुरुष, 3 महिलाएं, और 6  मासूम बच्चो की जान गयी है.

आईएसआईएस आतंकवादी समूह ने ली हमले की जिम्मेदारी

आत्मघाती हमलों के बाद से ही श्रीलंका के सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों की खोज जारी थी की कुछ ही दिनों बाद एक आईएसआईएस ने इस पूरे हमले की जिम्मेद्दारी ली .एकस्थानीय समूह के शामिल होने की ख़बर भी जताई जा रही है और इस आतंकवादी संगठन का नाम नेशनल तौहीद ज़मात बताया जा रहा है  .  इस समूह का नाम सामने आते हीसुरक्षा बलों और सरकार द्वारा समूह के आतंकवादियों की धरपकड़ करने का कार्यक्रम शुरू किया गया  जिसके चलते दिन -रात आतंकवादियो की खोजबीन जारी है.

यहाँ भी पढ़े:जोश व आत्मविश्वास से भरी रही है यह ज़िंदादिल अभिनेत्री

 सुरक्षा बल का सर्च ऑप्रेशन जारी, आतंकी ठिकाने पर दी दस्तक

आतंकी ठिकाने की जानकारी मिलते ही सुरक्षा दल ने पूर्वी प्रान्त पर शुक्रवार को दस्तक दी जिसमे हथियारों से लेस आतंकवादियों का पुलिस से सामना हुआ .फिर  वही पकड़े न जाने के डर से आतंकी ने खुदको बम से उड़ा लिया जिसमे उसके 3 साथी भी मारे गए. सुरक्षा  कार्यवाही के दौरान कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारीहै .  गौरतलब है कि ईस्टर पर रविवार को नौ आत्मघाती हमलावरों ने तीन गिरजाघरों और तीन लग्जरी होटलों पर लगातार बम धमाके किये जिसमें 253 लोगों की मौत हो गई और500 लोग घायल हैं.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments