Odd-Even Rule: आज है ओड-इवन का आखरी दिन, स्कीम को आगे बढ़ाने के है आसार

Odd-Even Rule: ओड इवन को बढ़ाने पर फैसला आज, दिल्ली की इमेज की है फ़िक्र


Odd-Even Rule: ओड इवन का आज दिल्ली में आखरी दिन हैं और प्रदुषण के स्तर को देखते हुए शायद ओड इवन की स्कीम को आगे बढ़ाया जायेगा। इसके संकेत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने पहले ही दे दिए थे। उन्होंने कहा की, ज़रूरत पढ़ने पर ओड इवन को बढ़ाया जा सकता है। अगर दिल्ली में प्रदूषण के स्तर की बात करे तो आज भी खतरनाक है। द्वारका इलाके में एयर क्वालिटी इंडेक्स 700 के पार दर्ज किया गया है।

ओड-इवन को बढ़ाने पर फैसला आज:

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है और एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) बेहद गंभीर स्थिति में पहुंच गया है। प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 4 से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन योजना लागू करने का फैसला किया था और इसके अनुसार शुक्रवार को यह योजना का आखिरी दिन है। ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं की जिस तरह से प्रदुषण बढ़ रहा है शायद ओड इवन को आगे बढ़ाया जा सकता है, और आज दिल्ली सरकार इस मामले पर फैसला ले सकती है।

और पढ़ें: राफेल और सबरीमाला मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही यह बड़ी बात

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वायु प्रदूषण पर बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था कि, मुझे लोगों की सेहत की चिंता है और देश की राजधानी दिल्ली की जो इमेज बन रही है उसकी भी चिंता है। अगर दिल्ली में इतना स्मोग होगा तो क्या इमेज बनेगी।’

उन्होंने कहा, ‘हम सब देख रहे हैं कि दिल्ली में प्रदूषण 10 अक्टूबर से पराली जलने की वजह से बढ़ा। पंजाब, हरियाणा में बारिश की वजह से दिल्ली में धुआं कम हो गया था, लेकिन बारिश थमते ही दिल्ली में प्रदूषण का स्तर फिर बढ़ गया है, क्योंकि पराली अभी भी जलाई जा रही है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments