कोरोना वॉरियर्स के परिवार वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, उनके बच्चों को मिलेगी स्कॉलरशिप

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी देगी कोविड-19 योद्धाओं के बच्चों को स्कॉलरशिप


कोविड-19 महामारी से लड़ रहे योद्धाओं के लिए नोएडा की इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने सम्मान की घोषणा की. नोएडा की इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने कोविड-19 महामारी से लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स के बच्चों को स्कॉलरशिप देने का फैसला किया. उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक तथा नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. विक्रम सिंह ने कल कहा कि कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं के बच्चों को नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप प्रदान करेगी.  यह फैसला कोरोना  के खिलाफ लड़े रहे पुलिसकर्मी, डॉक्टर, पत्रकार, पैरामेडिकल कर्मियों, स्वच्छता कर्मियों को सम्मान प्रदान करने के लिए लिया गया है.

फीस में कितने प्रतिशत तक मिलेगी छूट

विक्रम सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ काम कर रहे कोरोना वॉरियर्स के बच्चे अगर हमारे यहां दाखिला लेते है तो उनको सामान्य बच्चों की फीस के मुताबिक 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि इस स्कॉलरशिप में ट्यूशन फीस, बोर्डिंग फीस, और अन्य तमाम दूसरे शुल्क भी शामिल है. स्कॉलरशिप इसी शिक्षण सत्र से शुरू कर दी जाएगी और वो जब तक बच्चा पढ़ेगा तब तक जारी रहेगी. लेकिन इस स्कॉलरशिप की एक  शर्त है कि बच्चे को प्रत्येक सेमेस्टर और वर्ष में 60 फीसदी या फिर उससे ज्यादा अंक हासिल करने होंगे.

और पढ़ें: स्वच्छ सर्वेक्षण में चौथी बार भी इंदौर ने मारी बाजी, दूसरी और तीसरे नंबर की लिस्ट में हुआ बदलाव

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी है

आपको बात दे कि नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी है. इस यूनिवर्सिटी में अभी 150 पाठ्यक्रमों में चल रहे है. इस समय नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में 29 देशों के 4,000 से ज्यादा स्टूडेंट्स पढ़ रहे है. इस यूनिवर्सिटी ने अभी दिल्ली एनसीआर में अपनी एक अच्छी पहचान कायम कर ली है.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments