बिज़नस

फोर्ब्स की एशियन वूमेन लिस्ट में नीता अम्बानी शीर्ष पर

फोर्ब्स मैगज़ीन ने साल 2016 में एशिया की टॉप 50 बिजनेस वूमेन की लिस्ट जारी की है, जिन्होंने दुनिया में अपने बिजनेस स्किल की वजह से पूरी दुनिया में बहुत नाम कमाया है फोर्ब्स की इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर रिलाइंस इंडस्ट्री की निदेश्क नीता अम्बानी को रखा गया है। वहीँ इस लिस्ट में दूसरा स्थान एसबीआई की चेयरमैन अरुंधती भट्टाचार्य को दिया गया है।

Nita-Ambani

इनके अलावा इस लिस्ट में आठ और भारतीय महिलाओं को शामिल किया गया है, जिसमें एमयू सिग्मा की मुख्य कार्यकारी अंबिगा धीरज (14), वेलस्पन इंडिया की मुख्य कार्यकारी दिपाली गोयनका (16), ल्यूपिन की मुख्य कार्यकारी विनीता गुप्ता (18), आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी चंदा कोचर (22), वीएलसीसी हेल्थकेयर की संस्थापक एवं उपाध्यक्ष वंदना लूथरा (25) और बायोकॉन की संस्थापक और चेयरमैन एवं प्रबंधन निदेशक किरण मजूमदार शॉ (28) शामिल हैं।

फोर्ब्स ने कहा,  इस सूची में स्वीकार किया गया है कि कारोबारी दुनिया में महिलाएं अपनी जगह बना रही हैं, लेकिन स्त्री पुरूष असमानता अभी भी बरकरार है। महिलाएं यह समझने की बेहतर स्थिति में हैं कि उन्हें नेतृत्व की स्थिति में आने और वहां बने रहने के लिए क्या करना होगा।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button