चेन्नई की बैंकर निसारी महेश ने महिलाओं को आर्थिक रूप से स्ट्रांग बनाने के लिए शुरू किया ‘वन स्टॉप फाइनेंशियल प्लेटफार्म’

0
186
Banker

जाने कौन है चेन्नई की बैंकर निसारी महेश


क्या आपको पता है कौन है चेन्नई की बैंकर निसारी महेश. जिन्होंने महिलाओं को आर्थिक रूप से स्ट्रांग बनाने के लिए अपना स्टार्टअप शुरू किया. निसारी महेश ने इस स्टार्टअप का नाम ‘वन स्टॉप फाइनेंशियल प्लेटफार्म’ रखा है. इस स्टार्टअप के तहत वह महिलाओं को आर्थिक रूप से स्ट्रांग बनाना चाहती है. चेन्नई की निसारी महेश एक बैंकर है.  वह पिछले 18 सालों से बैंक में काम कर रही है. लेकिन  अब वो अपने इस अनुभव को महिलाओं को आर्थिक रूप से स्ट्रांग बनाने के लिए इस्तेमाल करना चाहती है. इस वक्त वह महिलाओं को आर्थिक रूप से साक्षर बनाने का प्रयास कर रही हैं.

जाने कैसे काम करती है निसारी महेश

निसारी महेश अपनी दो फर्म चलाती हैं. उनकी पहली फर्म का नाम ‘हब वर्ड्स मीडिया’ है और दूसरी फर्म का नाम ‘हर मनी टॉक्स’ है. निसारी महेश की पहली फर्म कंटेट सर्विस और ऑनलाइन ब्रांडिंग का काम करती है. जबकि उनकी दूसरी फर्म महिलाओं को वन स्टॉप फाइनेंशियल प्लेटफार्म की मदद से वित्त की सही योजना बनाने में मदद करेगी.

और पढ़ें: जाने भारत की पहली महिला डॉक्टर रखमाबाई राउत के बारे में, जिन्होंने बचपन में हुई शादी के खिलाफ किया था संघर्ष

क्या कहता है निसारी महेश का 18 साल का अनुभव

निसारी महेश अपने 18 साल के अनुभव से कहती है कि हमारे देश में महिलाओं को छोटे निवेश, बचत खाते, स्वास्थ्य बीमा, और माइक्रो क्रेडिट लोन तक की पूरी जानकारी नहीं है. अपने देश की महिलाओं को इन वित्तीय बुनियादी उत्पादों की जानकारी देने के लिए ही निसारी महेश ने एक डिजिटल प्लेटफार्म का आईडिया लाया. जिस प्लेटफार्म की सहायता से वो महिलाओं को फाइनेंशियल उत्पाद खरीदने में मदद कर सकती हैं.  

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com