मनोरंजन

Netflix के इन ओरिजिनल शोज़ को देखने का मज़ा हुआ दुगना

Netflix की यह वेबसीरीज़ अब हिंदी में भी अवेलेबल, जल्दी देखे


आज ज्यादातर लोगो को ध्यान फिल्मो या टीवी सीरियल से हटकर नेटफ्लिक्स और अमेज़न की वेब सीरीज पर  आ गया है। समय के साथ नेटफ्लिक्स आज पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। सिर्फ नेटफ्लिक्स ही नहीं बल्कि ऑल्ट बालाजी और एम एक्स प्लेयर जैसे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर तेज़ी से पूरी दुनिया में अपनी जगह बना रहा है। वही अब लोगो का इन ऑनलाइन स्ट्रीमिंग पर वेब सीरीज को देखने का मजा दुगना होने वाला है।

जी हाँ, नेटफ्लिक्स के फैन्स के लिए एक बहुत अच्छी खबर है जिसे सुन कर वह बेहद ही खुश हो जायेंगे। आपको बता दें की नेटफ़्लिक्स के प्रति लोगों की बढ़ती दीवानगी को देख कर अब कुछ वेब सीरीज हिंदी भाषा में भी लाई जा रही है। साथ ही नेटफ्लिक्स अब अपने फ़ेमस टीवी शोज़ हिंदी में डब कर के भी पेश करेगा।

जाने नेटफ्लिक्स के इन ओरिजिनल वेब सीरीज के बारे में जो अब हिंदी भाषा में भी अवेलेबल है:

1. यंग जस्टिस

यंग जस्टिस एक एनिमेटेड सीरीज़ है जिसमें आपको कुछ सुपरहीरोज़ नज़र आएंगे जो लोगों को बचाने के साथ ही अपनी रोज़मर्रा की ज़िंदगी की परेशानियों से भी लड़ते दिखाई देंगे.

2. हाउस  ऑफ़  कार्ड्स

यह वेब सीरिस एक अमेरिका पोलिटिकल – थ्रिलर पर है। इस वेब सीरीज में आपको एक ऐसे शख्स की कहानी दिखाई गयी है जो राजनीति  में  अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहता है।

3. स्ट्रेंजर थिंग्स

यह एक हॉरर और फिक्शन वेब सीरीज है। यह सीरीज ज्यादातर लोगो को पसंदीदा वेब सीरीज है। इसमें कुछ बच्चों की कहानी दिखाई गई है जो की 80  के दशक के है।  जिनके शहर में अजीबो-गरीब चीजें होती रहती हैं।

4. दा क्राउन

नेटफ्लिक्स की इस वेब सीरीज में आपको हिस्टोरिकल ड्रामा देखने को मिलेगा। यह वेब सीरीज इंग्लैंड की रानी क्वीन एलिज़ाबेथ पर आधारित है।


यह वेब सीरीज फुल ऑफ़  ड्रामा है जिसमे आपको  कोलंबिया में फैले ड्रग ट्रेड के बारे में देखने को मिलेगा। इसके दो सीज़न अब हिंदी में भी उपलब्ध हैं। इसमें आपको ड्रग्स के मशहूर तस्कर “Pablo Escobar”  की कहानी देखने को मिलेगी।

6. ट्रोल हन्टर्स

नेटफ्लिक्स की यह सीरीज एक एनिमेटेड अमेरिकन वेब सीरीज़ है.जिसमे एक लड़के कहानी दिखाई गयी है जिसके कंधों पर दुनिया को बचाने का ज़िम्मा है।

तो यह है नेटफ्लिक्स की वो 6 वेब सीरीज जो अभी तक सिर्फ अंग्रेजी भाषा में थी और अब यह आपको हिंदी भाषा में भी देखने को मिलेगी।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com
Back to top button