Categories
विदेश

बुरहान वानी शांति का चेहरा था, जिसे मार दिया गया – नवाज शरीफ

बुरहान वानी शांति का चेहरा था, जिसे मार दिया गया – नवाज शरीफ


नवाज ने कहा बातचीत जरूरी

बुरहान वानी शांति का चेहरा था, जिसे मार दिया गया – नवाज शरीफ :-पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र में कश्मीर राग अलापा है। बुधवार यानि कल रात यूएन में नवाज शरीफ ने यह कहा, कि कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना रिश्ते नहीं सुधरेंगे। इसके लिए बातचीत करनी जरूरी है, मगर भारत शर्तें रखता है। भारत ने इस बयान का पलटवार करते हुए कहा है,कि सिर्फ भारत की शर्त है, कि पहले आतंकवाद को खत्म करो। साथ ही भारत ने य‍ह भी कहा, कि नवाज उरी हमले पर क्‍यों चुप है।

बुरहान वानी एक शांति का चेहरा

नवाज ने कहा, कि पाकिस्तान खुद आतंकवाद से प्रभावित रहा है। भारत की फौज कश्मीर में जुल्म करती है और पैलेट गन का इस्तेमाल करती है। जिससे वहां अब तक दर्जनों लोग अंधे हो गए हैं। नवाज शरीफ ने अपने बयान में आतंकी बुरहान वानी का जिक्र करते हुए कहा, कि बुरहान शांति का चेहरा था, जिसे मार दिया गया है। कश्मीर की युवा पीढ़ी सिर्फ आजादी चाहती है।

नवाज शरीफ

यहाँ पढ़ें : पाकिस्तान ने अपनी आजादी स्पेशल ट्रेन पर लगाया आंतकी बुरहान वानी का पोस्टर

पाकिस्‍तान ने लगाया भारत पर आरोप

भारत पर आरोप लगाते हुए नवाज ने कहा, कि पाकिस्तान देश भारत के साथ सिर्फ शांति चाहता है। पाकिस्‍तान सभी विवादों पर बातचीत करना चाहता हैं, मगर भारत ने ऐसी शर्तें थोपी है, जोकि स्वीकार्य नहीं हैं। बातचीत दोनों देशों के हित में है। नवाज ने अपने बयान में कहा, कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ सबसे बड़ा अभियान छेड़ा था और आतंकवाद एक वैश्विक समस्या है। आतंकवाद की जड़ पर वार करना जरूरी है। साथ ही कहा, कि अफगानिस्तान के तालिबान से बातचीत का रास्ता पाक ने ही सुझाया था। अफगानिस्तान में 35 सालों की अशांति का सीधा असर पाकिस्तान पर पड़ता है।

भारत 26 सिंतबर को हमला बोलेगा

26 सितंबर को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज यूएन जनरल असेंबली (United Nations General assembly) में पाकिस्‍तान पर हमला बोलेंगी। ख़बरो की माने तो सुषमा स्‍वराज उरी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने के निशान बताएंगी। साथ ही जम्मू-कश्मीर में फैल रहे आतंक का ज़िम्मेदार भी ठहराएंगी।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments