सेहत

Natural Oil for Hair Fall Problem: अगर आप भी चाहते हैं सुंदर और शाइनी बाल तो मलाइका अरोड़ा से लें ये टिप्स

 Natural Oil for Hair Fall Problem: घर पर खुद ही तैयार कर सकते  है हेयर ऑयल, मलाइका अरोड़ा  ने शेयर किया ख़ास नुस्खा


Natural Oil for Hair Fall Problem:आज के दौर में हर लड़की की यह ख्वाहिश होती है कि वह  मलाइका  अरोड़ा जैसा फिगर मेंटन करें। इसके अलावा उनके  जैसी स्किन और बाल भी हो। बॉलीवुड में उनके सिल्की बाल और स्किन देखते ही बनती है। लेकिन क्या आपको पता है मलाइका इन सिल्की बालों के लिए घरेलू नुस्खों का प्रयोग करती हैं? इन बालों को इतना हेल्दी और शाइनी रखने के लिए वह घर पर ही बना एक तेल लगाती हैं और फिर मालिश करना पसंद करती हैं।

इसे मलाइका हर सप्ताह इस्तेमाल करती हैं, जो उनके बालों को झड़ने से रोकने के साथ उन्हें मजबूती भी देता है। तो अगर आप भी इस तरह से अपने बालों को सुंदर हेल्दी और सिल्की बनाना चाहती  हैं तो मलाइका  अरोड़ा   के इस नुस्खे का प्रयोग करें।

मलाइका अरोड़ा बीटाउन के सबसे फिट और स्टाइलिश बालाओं  में एक हैं। वह अक्सर अपने फिटनेस के राज को लोगों के साथ शेयर भी करती है। ऐसा ही एक राज मलाइक ने अपने बालों को लेकर किया है। । 48 की उम्र के करीब पहुंचने के बाद भी उनकी त्वचा और बाल जिस तरह से हेल्दी व शाइनी नजर आते हैं, उसे देखकर किसी को भी थोड़ी चिढ़ हो सकती है। हालांकि, अपनी इस फिटनेस से लेकर सिल्की जुल्फों को बरकरार रखने के लिए मलाइका काफी मेहनत भी करती है।

Natural oil for hair fall problem

अगर सिर्फ बालों की बात करें, तो इसके लिए मलाइका अरोड़ा हजारों रुपये फूंकने से ज्यादा घरेलू नुस्खों पर भरोसा करती हैं और इसका प्रयोग भी करती है।  यह ऐसे नुस्खें हैं, जिन्हें वह काफी सालों से लगातार इस्तेमाल कर रही हैं और इसका असर भी उन्हें होता नजर आया है।

https://www.instagram.com/malaikaaroraofficial/p/CWgArDqBKnx/?utm_medium=copy_link

मजबूत और घने बालों का राज

अपने लंबे और घने बालों का राज मलाइका ने खुद शेयर किया था कि वह सुबह उठकर एक बार हैड स्टैंड या हैंड स्टैंड करती हैं। ये सिर में ब्लड सर्क्युलेट करता है। मलाइका ने कहा था कि ‘ये सभी को जरूर करना चाहिए। इसे कुछ सप्ताह ट्राई करने के बाद आपको अपनी त्वचा और बाल बेहतर बनते दिखने लगेंगे।’ वैसे आपको बता दें कि ये तरीका inversion method के नाम से सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल है। इसे लेकर कई तरह के वीडियो भी सामने आते रहते हैं।

हालांकि, अगर आप इसे ट्राई करने जा रही हैं, तो थोड़ा सावधानी रखें ताकि आपकी बोन या मसल्स को किसी तरह से नुकसान न हो। अगर आपको पहले से कोई परेशानी है, तो इसे करने से पहले डॉक्टर की राय जरूर लें।

बालों की केयर करना जरूरी

मलाइका अरोड़ा ने अपने ब्यूटीफुल हेयर का सीक्रेट शेयर करते हुए बताती है कि ज्यादातर लोगों को घने और चमकदार बाल चाहिए। लेकिन चाहत होने के बाद भी हम उसकी केयर नहीं करते हैं। । कुछ महिलाओं के लिए तो उनकी पहचान ही उनके बाल होते हैं। इसलिए जितनी केयर हम अपने शरीर की करते हैं उतनी ही केयर हमें अपने बालों की भी करनी चाहिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial)

खास तेल बनाने का तारीका

मलाइका अरोड़ा अपने बालों को मजबूत और शाइनी बनाए रखने के लिए खास तेल से चंपी करती हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम वीडियो में शेयर किया था कि वह हर सप्ताह तीन तरह के ऑइल्स मिलाकर स्कैल्प(जड़ों) पर लगाती हैं। इसमें वह कोल्ड प्रेस्ड कोकोनट ऑइल, ऑलिव ऑइल और कैस्टर ऑइल को बराबर के मात्रा में मिलाती हैं। इन्हें मिक्स करने के बाद वह मेथी दाना और कढ़ी पत्ता डालती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial)

जानें क्या होता है वर्जिन कोकोनट ऑयल, और इसके फायदे

उसके बाद कुछ दिन वह तेल को ऐसे ही रहने देती हैं ताकि सारे पोषक तत्व आपस में मिक्स हो जाएं। मलाइका ने बताया कि इस ऑइल को लंबे समय तक स्टोर करके रखा जा सकता है। इसके बाद उन्होंने इसे लगाने का तरीका भी शेयर किया। वीकेंड पर ऑइल को लगाने से पहले वह इसे हल्का गरम करती हैं और फिर स्कैल्प पर सर्क्युलर मोशन में मसाज करती हैं।

हेयर ऑयली करने  का तरीका

मलाइका अपने बालों में इस तेल को 45 मिनट से लेकर 1 घंटे तक लगे रहने देती हैं और उसके बाद वह अच्छे से हेयर वॉश करती हैं। मलाइका ने दावा किया कि इस ऑइल को अगर हर सप्ताह एक बार लगाया जाए, तो ये बालों को मोटा करने के साथ ही उन्हें और खूबसूरत बना देता है। वह बताती है कि मेथी दाने में हाई प्रोटीन और निकोटिनिक एसिड होता है, जो बालों के लिए अच्छे होते हैं। वहीं कढ़ी पत्ते में मौजूद बीटा कैरोटीन और हाई प्रोटीन बालों को झड़ना कम कर उनकी ग्रोथ बढ़ाते हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button