हॉट टॉपिक्स

National film awards 2021: कंगना रनौत को चौथीं बार मिला नेशनल फिल्म अवॉर्ड, जानें अब तक किन-किन अभिनेत्रियों को मिल चुका है ये अवॉर्ड…

National film awards 2021: कंगना रनौत से पहले इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों को मिल चुका है नेशनल फिल्म अवॉर्ड


National film awards 2021: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत, धनुष, रजनीकांत और मनोज बाजपेयी समेत कई फिल्म उद्योग से जुड़े कलाकारों को दिल्ली में आयोजित 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सम्मानित किया गया। इस बार बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने चौथी बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीता है। उन्हें यह अवॉर्ड भारत के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू के हाथों फिल्म ‘मणिकर्णिका: क्वीन ऑफ झांसी’ और ‘पंगा’ के लिए मिला है। जब कंगना रनौत को यह अवॉर्ड मिला तो उनके माता पिता भी उनके साथ वहां मौजूद थे। बता दें कि कल यानि की 25 नवंबर को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का वितरण दिल्ली में किया गया। कंगना रनौत को चौथीं बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिलने के बाद उन्होंने अपनी खुशी का इजहार सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ किया। तो चलिए आज जानते है अब तक किन किन अभिनेत्री को मिल चुका है ये नेशनल फिल्म अवॉर्ड।

कंगना रनौत: इस बार बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने चौथीं बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीता है। उन्हें यह अवॉर्ड ‘मणिकर्णिका: क्वीन ऑफ झांसी’ और ‘पंगा’ के लिए मिला है। कंगना रनौत ने अपनी इस खुशी को अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर शेयर किया है। कंगना ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा ‘हम सभी इस गहरी इच्छा के साथ बड़े होते हैं ये सोच कर की हम सभी अपने माता पिता के प्यार, केयर और बलिदान के योग्य बनें।’ आगे उन्होंने कहा ‘मैंने अपने पैरंट्स को जो भी परेशानियां दी हैं उसके बाद ये एक ऐसा दिन है जो उन सारी शरारतों की भरपाई करता है। थैंक यू मेरे मां पापा बनने के लिए, मैं इसे किसी और तरीके से नहीं चाहती।’

शबाना आजमी: अगर हम बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी के अभिनय की बात करें तो इनको अपने बेहतरीन अभिनय के लिए 5 बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिल चुका है। बात दें कि साल 1974 में रिलीज हुई फिल्म ‘अंकुर’ के लिए शबाना आजमी को बेस्ट एक्ट्रेस के नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था। उसके बाद शबाना आजमी को साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘अर्थ’ और उनके बाद साल 1984 में रिलीज हुई फिल्म ‘खंडहर’ के लिए भी नेशनल बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। उसके बाद शबाना आजमी को फिल्म पार जो की 1984 में रिलीज हुई थी और फिल्म ‘गॉडमदर’ जो साल 1999 में निनय शुक्ला के निर्देशन में आई थी, इन दोनों फिल्मों के लिए भी उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला था।

Bollywood Celebrities: बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ जिन्होंने पैपराज़ी से दूर रखा अपने बच्चों को

पल्लवी जोशी: आपको बता दें कि ‘द ताशकंद फाइल्स’ में प्रभावशाली किरदार निभाने के लिए दक्षिण अभिनेत्री पल्लवी जोशी को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाज़ा गया है। यह फिल्म 12 अप्रैल 2019 में रिलीज हुई थी। बता दें कि 4 करोड़ के बजट वाली इस फिल्म ने 20 करोड़ से ज्यादा का बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन किया था।

सुरेखा सीकरी:  साल 2019 में सुरेखा सीकरी को भी बॉलीवुड फिल्म ‘बधाई हो’ के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला था। उनको यह नेशनल अवॉर्ड फिल्म में सर्वश्रेष्ठ सपोर्टिंग रोल के लिए मिला था।

श्रीदेवी: बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी आज भले हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी यादें आज भी हमारे बीच है आपको बता दें कि साल 2018 में श्रीदेवी को बॉलीवुड फिल्म ‘मॉम’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस रोल के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।