मनोरंजन

National Daughters’ Day 2022: प्रियंका से लेकर सारा तक इन एक्ट्रेसेस की मां ने बदल दी उनकी ज़िंदगियां, मानती हैं बड़ी प्रेरणा

National Daughter’s Day 2022  : बॉलीवुड की ये 6 मां – बेटी की जोड़ी सेट करती हैं सबके लिए इंस्पिरेशन, आपकी कौन हैं फेवरेट


Highlights:

· मां चाहे बॉलीवुड अभिनेत्रियों की हों या फिर आम लोगों की, मां तो मां होती है।

. आज हम आपको उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बताते है जिनमे उनकी मां की परछाई दिखती है और जिन्होंने अपनी मां को अपनी सफलता का श्रेय दिया है।

National Daughters’ Day 2022 : ये बात तो अपने भी अपनी लाइफ में जरूर सुनी होगी कि मां हमारी पहली टीचर होती हैं। ये सिर्फ एक कहने – सुनने वाली बात नहीं है ये सच भी है क्योंकि हमारी ज़िंदगी के हर सुख-दुःख में हमारी मां ही होती है जो हमारे साथ खड़ी रहती हैं। एक मां ही होती है जो अपने बच्चों के लिए नि: स्वार्थ सब कुछ करने को तैयार रहती है। मां अपने बच्चों को उनकी ज़िंदगी में वो सभी चीजें करने में भी मदद करती है जो वो खुद अपने ज़िंदगी में नहीं कर पाईं।

मां चाहे बॉलीवुड अभिनेत्रियों की हों या फिर आम लोगों की, मां तो मां होती है। वो अपने बच्चों के लिए सब कुछ करती हैं इसलिए बच्चों को भी अपने जीवन में अपनी सफलता का श्रेय अपनी मां के साथ साझा करना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बताते है जिनमे उनकी मां की परछाई दिखती है साथ ही साथ उन्होंने अपने जीवन में अपनी मां की ही तरह सफलता भी हासिल की है। तो चलिए जानते है उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में जो अपनी सफलता का श्रेय अपनी मां को देती हैं।

Read More- एक ऐसी मां बेटी जोड़ी के बारे में जिन्होंने रचा इतिहास और बनी पहली प्लेन उडाने वाली जोड़ी!

ऐश्वर्या राय:

ऐश्वर्या राय और उनकी मां की बॉन्डिंग के बारे में तो सभी लोग जानते है। ऐश्वर्या राय की मां हमेशा उनके साथ एक स्ट्रांग पिलर की तरह खड़ी रहती हैं। वही दूसरी तरफ ऐश्वर्या भी अपनी मां को स्पेशल फील कराने का कोई मौका नहीं छोड़ती है। ऐश्वर्या हमेशा से ये मानती है कि आज वो जहां भी है उसमे उनकी मां का पूरा योगदान है और ये बात ऐश्वर्या कई बार अपने इंटरव्यू के दौरान भी बोल चुकी हैं।

दीपिका पादुकोण:

आज के समय पर दीपिका पादुकोण का नाम बॉलीवुड के टॉप एक्ट्रेस में आता है। दीपिका अपने करियर की ऊंचाई छूने के साथ साथ एक बेहतरीन बेटी, बहन और बीवी की ज़िम्मेदारी भी बखूबी निभा रही हैं। दीपिका आज जिस मुकाम पर भी है उसके पीछे उनकी मां का बहुत बड़ा हाथ है दीपिका ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनकी मां उन्हें हमेशा कहती है कि खूब मेहनत करो, आत्मनिर्भर रहो और हमेशा अपने दिल की सुनो।

सारा अली खान:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)

सारा अली खान, अमृता सिंह और सैफ अली खान की बेटी है आज के समय पर सैफ और अमृता सिंह भले साथ नहीं है लेकिन उनके बाद भी जब भी सारा को उनकी जरूरत पड़ती है तो उस समय दोनों के दोनों उसके साथ खड़े रहते है अगर हम सारा की मां की बात करें तो अमृता सिंह हमेशा अपनी बेटी के साथ खड़ी रहती है और उससे हर चीज में सपोर्ट भी करती हैं। सारा ये मानती है कि आज वो जिस भी मुकाम पर हैं वहां तक पहुंचने में उनकी मां का बहुत बड़ा योगदान है।

प्रियंका चोपड़ा:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

आज के समय पर प्रियंका चोपड़ा को किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है आज प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपने अपने हुनर से धूम मचा रही हैं, लेकिन ये बात प्रियंका चोपड़ा खुद भी कहती है कि आज वो जिस भी मुकाम पर है उसके पीछे उनकी मां का बहुत बड़ा योगदान है। बता दें कि प्रियंका चोपड़ा की मां उनका और उनके काम का पूरा ध्यान रखती है यहां तक कि प्रियंका चोपड़ा की मां उनके प्रोडक्शन हाउस में भी उनका पूरा हाथ बंटाती हैं।

करीना और करिश्मा कपूर:

ये बात तो सभी लोग जानते है कि करीना और करिश्मा दोनों अपनी मां के काफी ज्यादा करीब है ये दोनों बहने मानती है कि आज वो अपनी लाइफ में जिस भी मुकाम पर पहुंची है उसमे उनकी मां का बहुत बड़ा योगदान है। बबीता कपूर भले ही एक सिंगल मदर है लेकिन उन्होंने हमेशा अपनी दोनों बेटियों के सुख-दुःख में उनका साथ दिया और हमेशा उनके साथ खड़ी रही।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button