30 मई को होगा नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह

0
25
narendra modi

शपथ समारोह में न्योता न मिलने से झुंझलाया पकिस्तान


30 मई यानी कल नरेंद्र मोदी फिर एक बार प्रधान मंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण करने वाले हैं. इस समारोह के लिए भारत के पडोसी मुल्को को न्योता दिया गया है जिसमे बांग्लादेश,म्यांमार,श्रीलंका,थाईलैंड , नेपाल और भूटान शामिल हैं. इन सब देशों के बीच एक देश ऐसा है जिसे ख़ास नाराज़गी है. नराजगी का कारण है शपथ समारोह में न्योता न मिलना. जी हाँ , भारत ने इस बार अपने पडोसी मुल्क पकिस्तान को इस समारोह का न्योता नहीं दिया है जबकि पिछली बार 2014 में तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को इस मौके में शरीक किया गया था.

shah mehmood qureshi
पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने जाहिर की नाराजगी

हाल ही में हुए एक साक्षत्कार में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी ने कहा ”मोदी का पूरा ध्यान चुनाव प्रचार के दौरान पाकिस्तान पर निशाना साधने में रहा. ऐसे में उनका तुरंत अपनी बात से मुकरना संभव नहीं है. वेबकूफी होता आमंत्रण की उम्मीद करना.” इस बात को सुन कर जाहिर होता है कि पाकिस्तान ने अब तक उम्मीदें बाँध रखी थी की शायद भारत की और से न्योता दे कर मन मुटाव को ख़त्म कर दिया जायेगा. लेकिन न्योता न मिलने से उम्मीदें रखी की रखी रह गयीं .

यहाँ भी पढ़े: राहुल गाँधी अपने इस्तीफे पर अडिग, आज घर में होगी बैठक

राष्ट्रपति भवन में दिलाई जाएगी शपथ

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद हर राज्य के राजयपालों , मुख्यमंत्रियों और विपक्षी दलों के सामने नरेंद्र मोदी को शपथ ग्रहण करवाएंगे। विपक्षी दल से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी और आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हैं.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments