‘एक देश,एक चुनाव’ के विरोध में खड़े विपक्षी, बैठक में शामिल होने से किया इनकार


आज पीएम मोदी करेंगे ‘एक देश,एक चुनाव’ पर पार्टी प्रमुखों की सर्वदलीय बैठक


भारत में एक लम्बे समय से विधानसभा और लोकसभा चुनावो को एक साथ करवाने की मांग की जा रही है. जिसको नाम दिया गया है ‘एक देश,एक चुनाव’. इस मुद्दे को आगे बढ़ाते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी दलों के प्रमुखों की सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय पार्टी और क्षेत्रीय पार्टियों को न्योता दिया गया है. ये बैठक संसद भवन की लाइब्रेरी में आज यानि बुधवार 3 बजे से शुरू होगी.

‘एक देश, एक चुनाव’ के विरोध में खड़े विपक्षी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने इस बैठक में शामिल होने से साफ़ साफ़ इंकार कर दिया है. साथ ही भारतीय समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इसका विरोध करते हुए बैठक में उपस्थित होने से मना कर दिया है, सूत्रों के अनुसार कांग्रेस भी इस बात के समर्थन में नहीं है. अब देखना ये होगा की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी इस सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे या नहीं.

यहाँ भी पढ़ें: UN रिपोर्ट -2027 में भारत बनेगा सबसे अधिक जनसंख्या वाला देश ,चीन होगा दूसरा

कांग्रेस का विचार विमर्श शुरू

UPA की चेयर पर्सन सोनिया गाँधी ने बीते दिन 10 विपक्षी नेताओं को बुलाकर बैठक की है. इस बैठक में सभी कार्यकर्ताओं से सवाल जवाब किये गए और ये भी निर्णय लिया गया की आज एक और बैठक में सभी शामिल होकर ‘एक देश एक चुनाव’ पर अपनी राय देंगे.आज होने वाली बैठक में ये निर्णय लिया जायेगा की कांग्रेस के अध्यक्ष और प्रमुख राहुल गाँधी , मोदी द्वारा बुलाई गयी बैठक में शामिल होंगे या नहीं. हालांकि सभी ने अपनी यही राय दी है की ‘एक देश, एक चुनाव’ होना संभव नहीं है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com 

Story By : AvatarIfat Qureshi
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: