राम नाथ कोविंद दिलाएंगे राष्ट्रपति भवन में 6000 मेहमानो के सामने मोदी को शपथ

0
39
NARENDRA MODI

राष्ट्रपति भवन में भव्य तैयारियां ज़ोरो पर , भवन के ख़ास रसोइये को दी जिम्मेदारी


आज शाम को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के लिए दूसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं. शपथ लेने के बाद ही प्रधानमंत्री का दूसरा कार्यकाल शुरू हो जायेगा. भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज शाम 7 बजे नरेंद्र मोदी को शपथ ग्रहण करवाएंगे.  इस समारोह के लिए 8000 नामी हस्तियों को न्योता दिया गया है जिसमे हर राज्य के राज्यपाल,मुख्यमंत्री,खेल जगत ,बॉलीवुड और विपक्षी दल शामिल हैं. ये समारोह 90 मिनट तक चलेगा.

NARENDRA MODI

राजधानी में तैनात है दस हज़ार सुरक्षाकर्मी

इस समारोह में आने वाली नामी हस्तियों की सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए राष्ट्रपति भवन के केम्पस में दस हज़ार पुलिस कर्मियों तो तैनात किया गया है. ये एक वीवीआईपी मूमेंट हैं जिसके लिए सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किये गए हैं. दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी करके बताया है की आज शाम चार बजे से 9 बजे तक दिल्ली की कई सड़को को बंद रखा जायेगा.  इस समारोह में शामिल होने वाले हर भारतीय और विदेशी मेहमान की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की ही होगी इसलिए इस स्थान में कड़ी सुरक्षा रखी गयी है.

यहाँ भी पढ़े: नरेंद्र मोदी शपथ समारोह में किसको मिला न्योता ? 2014 से क्या है अलग

वीवीआईपी मेहमानो को क्या परोसा जायेगा

बताया जा रहा है की इस भव्य समारोह की तैयारी पूरी हो चुकी है .जिसमे सबसे पहले मेहमानो को चाय समोसे ,सैंडविच और मिठाइयां दी जाएगी. 90 मिनट चलने वाले इस समारोह के बाद राष्ट्रपति भवन में मेहमानो  को डिनर कराया जायेगा. डिनर में दाल रायसीना परोसा जायेगा. ये एक खास डिश है जिसे बनाने में 48 घंटे का समय लगता है. इसकी तयारी मंगलवार से शुरू कर दी गयी थी. इस समारोह की जिम्मेदारी राष्ट्रपति भवन के ख़ास रसोइया को दी गयी है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in