Nana Patole maharashtra vidhan sabha speaker: कांग्रेस के नाना पटोले बने महाराष्ट्र विधानसभा के नए अध्यक्ष

0
60
Nana Patole maharashtra vidhan sabha speaker

Nana Patole maharashtra vidhan sabha speaker: विधानसभा अध्यक्ष पद से बीजेपी ने अपने उम्मीदवार का नाम लिया वापस


Nana Patole maharashtra vidhan sabha speaker: महाराष्ट्र की राजनीति में आये दिन कोई न कोई उलट- फेर देखने को मिल रहा है। वही फिर अचानक बीजेपी ने विधान अध्यक्ष पद से अपने उम्मीदवार किशन कठोरे का नाम वापस ले लिया है। जिसके बाद कांग्रेस के नाना पटोले को विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त कर लिया गया है। बता दें की दें की सदन में आज विधानसभा अध्यक्ष पद का चुनाव होना था जो की गुप्त मतदान से होता है।

इस बार विधानसभा अध्यक्ष के लिए महाविकास अघाडी की तरफ से कांग्रेस के नाना पटोले और बीजेपी की तरफ से किशन कथोरे ने  का नाम आगे किया गया था। नाना पटोले बीजेपी के पूर्व सांसद है जिन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ सबसे पहले मोर्चा खोला था और आरोप लगाया था कि सांसदों की बैठक में मोदी किसी को बोलने तक नहीं देते।

वही विधान अध्यक्ष पद से किशन कठोरे का नाम वापस लेते ही विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि विधानसभा स्पीकर पद के लिए हमारी पार्टी ने किसान कठोरे का नाम प्रस्तावित किया था। लेकिन सर्वदलीय बैठक और अन्य पार्टियों के  बात करने के बाद यह फैसला लिया गया कि इस पद का चुनाव निर्विरोध होना चाहिए। इसलिए सबकी सहमति से हमने अपने उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया।

और पढ़ें: Jharkhand Election 2019: मतदान के बीच हुआ नक्सली हमला, जान-माल का कोई नुकसान नहीं

दूसरी और प्रोटेम स्पीकर दिलीप वलसे पाटिल ने ऐलान करते हुए कहा कि नाना पटोले निर्विरोध स्पीकर चुने गए हैं। पटोले से आग्रह किया जाता है कि वे अपना आसन ग्रहण करें। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पटोले को स्पीकर के आसन तक ले गए।उसके बाद उद्धव ठाकने ने कहा, नाना पटोले एक किसान परिवार से आते हैं, इसलिए उम्मीद है कि वे सबको इंसाफ दिलाने का काम जरूर करेंगे।

खबरों के मुताबिक 30  नवंबर को ही महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार बहुमत साबित किया है।  ठाकरे सरकार को बहुमत साबित करने के लिए 145 वोट की जरूरत थी और लेकिन उसे 169 वोट मिले।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments