पॉलिटिक्स

कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर भड़के मुलायम सिंह

कार्यकर्ताओं को 105 सीटों पर भरे नामाकंन


कुछ ही दिनों में यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले है। लेकिन इससे पहले ही मुलायम सिंह एक बार और भड़क गए है। सपा और कांग्रेस के गठजोड़ को लेकर वह बहुत ज्यादा खफा हैं। सपा और कांग्रेस के गठजोड़ के खिलाफ होते हुए रविवार को मुलायम सिंह ने कहा “मैं चुनाव प्रचार नहीं करुंगा।“
सोमवार को थोड़ा और आगे बढ़ते हुए मुलायम सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह कांग्रेस को मिली सभी 105 सीटों पर नामांकन दाखिल करें। वहीं राहुल और अखिलेख साझा प्रेसे कॉफ्रेंस कर रहे हैं और रोड शो कर रहें हैं।

मुलायम सिंह
मुलायम सिंह

और पढ़े : सपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

पहले चरण का नामांकन खत्म

सपा के साथ गठबंधन के तहत कांग्रेस को 105 सीटें मिली हैं। पहले चरण का नामांकन खत्म हो चुका है। मुलायम के इस निर्देश का मतलब है कि अगले पांच चरणों के चुनावों में कांग्रेस को मुलायम समर्थकों का भी सामना करना पड़ेगा।
मुलायम सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि मैंने जिदंगी भर सपा को कांग्रेस के खिलाफ लड़कर खड़ा किया और अब साथ जाने का कोई मतलब नहीं बनता है। साथ ही मुलायम सिंह ने कहा कि वह अभी भी अखिलेश को इस गठबंधन के खिलाफ समझाने की कोशिश कर रहे हैं। मुलायम ने कहा कि यह गठबंधन पार्टी को खत्म कर देगा।

सबने मेहनत की है उनका क्या होगा?

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि कांग्रेस को मिली 105 सीटों पर हमारे नेता और कार्यकर्ता क्या करेंगे? सबने मेहनत की थी। अब उनका क्या होगा? ये ठीक नहीं. मैं पार्टी को खत्म नहीं होने दूंगा।
इससे पहले रविवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रमुख मुलायम सिंह ने यूपी विधानसभा चुनावों के लिए सपा और कांग्रेस के बीच हुए गठबंधन का विरोध किया था। लखनऊ में जब राहुल और अखिलेश एक साथ कैंपेन कर रहे थे। नाराज मुलायम दिल्ली पहुंच गए और कहा कि मैं गठबंधन के लिए प्रचार नहीं करुंगा।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button