बिना श्रेणी

Mouni Roy Birthday Special: जानें बतौर बैकग्राउंड डांसर अपना करियर शुरू करने वाली मौनी रॉय के बारे में

Mouni Roy Birthday Special: जानें इस बार टीवी की दुनिया की हॉट नागिन अपना कौन सा जन्मदिन मना रही है 


Mouni Roy Birthday Special: टीवी की दुनिया की हॉट नागिन यानि की मौनी रॉय को भला कौन नहीं जानता। आपको बता दें कि इस बार टीवी की दुनिया की हॉट नागिन अपना 36 वां जन्मदिन मनाने जा रही है। मौनी रॉय का जन्म 28 सितंबर 1985 को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में हुआ था। उसके बाद उन्होंने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने की सोची। ये बात तो हम सभी लोग जानते है कि मौनी रॉय ने अपने खूबसूरत अदाकारा से छोटे और बड़े दोनों पर्दों पर अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है। मौनी रॉय ने न सिर्फ टीवी की दुनिया में बल्कि बॉलीवुड के कई शानदार कलाकारों के साथ काम किया है। आज के समय पर मौनी रॉय छोटे पर्दे की शानदार अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं। तो चलिए आज हम आपको मौनी रॉय के जन्मदिन पर उनसे जुडी कुछ खास बातें बताते हैं।

जानें मौनी के कैसे शुरू किया अपना करियर

मौनी रॉय का जन्म एक बंगाली परिवार में हुआ था। मौनी शुरुआत से ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपना करियर बनाना चाहती थी। मौनी ने अपनी स्कूली पढ़ाई भी पश्चिम बंगाल से ही की। उसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। इतना ही नहीं मौनी के माता पिता चाहते थे कि वह एक पत्रकार बनें। जिसके लिए उन्होंने मौनी का दाखिला दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया के मास कम्यूनिकेशन कोर्स में भी कराया। लेकिन हमारी मौनी रॉय की रूचि तो हमेशा से ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में रही है। जिसके कारण मौनी ने अपनी मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और उसके बाद वो मुंबई आ गई। ऐसे तो मौनी के ज्यादातर फैंस को लगता है कि उन्होंने आपके करियर की शुरुआत  टीवी सीरियल्स से की थी, लेकिन ऐसा नहीं है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की थी।

Pregnancy experience: प्रेग्नेंसी नहीं है आसान, इन बॉलीवुड एक्ट्रेस ने शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ से शुरू किया था मौनी ने आपका करियर

इसके बाद मौनी के छोटे पर्दे पर अपने करियर की शुरुआत एकता कपूर के सबसे पॉपुलर सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ में कृष्णा तुलसी से की था। उसके बाद उन्होंने ‘नागिन’, ‘नागिन 2’, ‘कस्तूरी’, ‘जुनून-ऐसी नफरत तो कैसा इश्क’ सहित और भी कई सीरियल्स में काम कर के काफी नाम कमाया। आज के समय पर मौनी की गिनती सिर्फ टीवी अभिनेत्रियों में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्रियों में भी की जाती है। लेकिन मौनी का बॉलीवुड कनेक्शन कुछ पुराना है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।