वीमेन टॉक

Mother’s Day special: इस मदर डे जाने एक ऐसी मां बेटी जोड़ी के बारे में जिन्होंने रचा इतिहास और बनी पहली प्लेन उडाने वाली जोड़ी!

Mother’s Day special: जाने कौन है वेंडी रैक्सन और केली रैक्सन


Highlights

  •  इस साल कब मनाया जायेगा मदर डे
  •  मदर डे रविवार को मनाने के पीछे का कारण
  •  कौन है वेंडी रैक्सन और केली रैक्सन
  •  इतिहास में पहली बार प्लेन उडाने का रिकार्ड अपने नाम करने वाली मां बेटी जोड़ी के बारे में

Mother’s Day special: मां के बिना कोई भी घर, घर नहीं लगता है। मां एक ऐसा शब्द है जिसकी छांव में दुनिया का हर दुख दर्द छूमंतर हो जाता है। अपने ये तो सुना ही होगा की मां के पैरों में स्वर्ग होता है, ये बात पहली बार जिसने भी कही होगी सौ प्रतिशत सच कही है। ऐसे तो हर दिन मां से होता है और मां का होता है लेकिन आज के समय पर नए जमाने की नई पीढ़ी ने साल का एक दिन मां के नाम किया है।

इस साल मां का ये दिन यानी की मदर डे 8 मई यानी की रविवार के दिन मनाया जायेगा। क्या आपको पता है मदर डे रविवार के दिन ही क्यों मनाया जाता है। आपको बता दें कि रविवार के दिन मदर डे मनाने के पीछे का कारण नौकरी पेशा लोग है ताकि मदर डे के दिन नौकरी पेशा लोग भी पूरा दिन अपनी मां के साथ गुजार सके।

इस दिन सभी लोग अपनी मां को स्पेशल फील कराते है। तो चलिए आज हम आपको इस मौके पर एक ऐसी मां बेटी जोड़ी के बारे में बताने जा रहे है जो मिल कर प्लेन उड़ाते है। तो चलिए विस्तार से जानते है उनके बारे में।

प्लेन उडाने वाली मां बेटी की इस जोड़ी की पहली तस्वीरें सोशल मीडिया पर फिल्म प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला शेयर की

कुछ समय पहले मां बेटी की इस जोड़ी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमे मां बेटी की ये जोड़ी एक साथ प्लेन के कॉकपिट में बैठी प्लेन उठाती नजर आ रही थी। आपको बता दें कि पहली बार ये तस्वीर फिल्म प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की। उसके बाद जब यूजर्स की नजर इस ट्विटर पर पड़ी तो ये तस्वीर वायरल हो गई। फ्लाइट के क्रू मेंबर में शामिल मां बेटी की ये जोड़ी पायलट की सीट पर बैठी नजर आ रही है।

Read More- Inspirational story of Neha Sharma: बाबा का ढाबा से लेकर जालंधर की सुपरवुमन तक, गौरव वासन कराते है हमे inspiring stories से रुबरु

 मां बेटी की इस जोड़ी की फोटो किसने खींची

जब अटलांटा बाउंड डेल्टा बोइंग-757 फ्लाइट के यात्री को ये पता चला की एक ही परिवार की मां बेटी पायलट प्लेन उड़ा रही है तो वो भी जानकर दंग रह गए। एक ही फ्लाइट में मां कैप्टन के पद पर हैं तो बेटी फर्स्ट ऑफिसर के पद पर हैं। कैप्टन मां का नाम वेंडी रैक्सन और बेटी का नाम केली रैक्सन है।

तस्वीरों के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद डेल्टा फ्लाइट के आधिकारिक ट्वीट पर मां बेटी को ट्वीट किया गया है। मां बेटी की इस जोड़ी की फोटो जॉन आर वेट्रट ने खींची है। उन्हें इन दोनों से मिलने का मौका मिला। जान ने बताया की सफर के दौरान उन्होंने दोनों की बात सुनी। जिसके बाद उन्हें मालूम हुआ कि ये दोनों मां बेटी हैं।

Read More- Sports women Anchors: भारतीय महिला एंकर्स जिन्होंने स्पोर्ट शोज़ में जमाई अपनी धाक और तोड़े सारे stereotypes

 इतिहास में पहली बार प्लेन उडाने का रिकार्ड अपने नाम करने वाली मां बेटी जोड़ी के बारे में

आपको बता दें कि रेक्सन मां बेटी के अलावा भी एक और मां बेटी की जोड़ी है जिन्होंने इतिहास में अपना नाम पहली मां बेटी की जोड़ी के तौर पर प्लेन उडाने का रिकार्ड दर्ज है। इन मां बेटी का नाम है कैप्टन सूजी गैरेट और बेटी डोना गैरेट। ये दोनों ही स्काईवेस्ट एयरलाइंस के लिए काम करती हैं। आपको जान कर हैरानी होगी की सूजी 56 साल की उम्र में प्लेन उड़ाने वाली पहली महिला हैं। उनको प्लेन उड़ाते हुए तीस साल से ज्यादा समय हो गया है। इस परिवार की सबसे खास बात ये है कि इनका पूरा परिवार ही पायलट है। जिसमे सूजी के पति और बेटे मार्क गैरेट शामिल हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button