वीमेन टॉक

Mother’s Day special: जाने कोरोना महामारी के बीच कैसे मनाएं मदर्स डे

लॉकडाउन के दौरान कुछ ऐसे प्लान करें अपनी माँ के लिए सरप्राइज


जैसा की हम सभी लोग जानते है कि इस समय हमारा पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। और इस समय देश के कई राज्यों में लॉकडाउन भी लगा हुआ है। इसी बीच मदर्स डे आ रहा है। और लॉकडाउन के कारण न तो आप अपनी माँ को सरप्राइज ट्रैवल टिकिट दे सकते हैं और ना ही कही डिनर पर ले जा सकते है। बल्कि इस बार तो कई लोगों के लिए गिफ्ट देना भी काफी ज्यादा मुश्किल हो गया है एक तरफ तो लॉकडाउन दूसरी तरफ पैसों की किलत। क्योकि इस कोरोना लॉकडाउन के कारण कई लोगों ने अपनी नौकरियां खो दी है। लेकिन इन सबके बीच भी आप अपनी माँ को स्‍पेशल फील करा सकते है। हर साल मदर्स डे मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है। और इस दिन का खासा उत्‍साह पूरी दुनिया में देखने को मिलता है। हमे उम्मीद है कि इस बार भी लॉकडाउन इस उत्‍साह को कम नहीं कर पाएगा। अगर आप अपनी माँ के पास है तो इस बार आप भी उनको स्पेशल फील करने के लिए ये आइडियाज ट्राई कर सकते है।

Mother's Day

लंच या डिनर: अगर आप भी उन लोगों में से है जो इस कोरोना महामारी के बीच भी अपने माँ पापा के पास है तो आपके माँ पापा के लिए इससे बड़ा और अच्छा सरप्राइज और गिफ्ट और कुछ हो ही नहीं सकता है। आप चाहो तो मदर्स डे के मौके पर अपनी माँ के लिए घर पर ही उनका पसंदीदा लंच या डिनर बना सकते है। सबसे जरूरी, ऐसे खास मौके पर एक साथ समय बिताना सबसे ज्यादा मायने रखता है।

Mother's Day

और पढ़ें: इंग्लैंड में बैंक इंवेस्टर बैंकर रही महुआ मित्रा भारतीय राजनीति का अहम हिस्सा है

ओटीटी: अगर आपकी माँ भी डिजि‍टल दुनिया से सक्रिय नहीं हैं तो इस मदर्स डे आप उनको इस डिजि‍टल दुनिया से सक्रिय करा सकते है। आप उन्हें  किसी भी डिजिटल प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स, ZEE5, अमेज़ॅन प्राइम, हॉटस्टार की कोई शानदार वेब-सीरीज या फिर फिल्म दिखा सकते है। और उनका ये दिन स्पेशल बना सकते है।

केक बनाएं: इस मदर्स डे शेफ की कैप लगाओ और अपनी माँ के लिए स्पेशल केक या मफिन बनाओ। हम में से कई लोग ऐसे भी होते है जिनका अपने पैरेंट्स के लिए कुछ स्‍पेशल करने की इच्‍छा होती है लेकिन समय की कमी के कारण हम कुछ कर नहीं पाते। तो अब मौका है आप अपनी माँ के लिए मदर्स डे पर एक स्पेशल केक या मफिन बना सकते है।

डांस-गाना: आप इस लॉकडाउन का सबसे अच्छा फायदा मदर्स डे मनाने के लिए उठा सकते है। अगर आपकी माँ उन लोगों में से है जिनको डांस-गाना पसंद है तो आप उनके लिए घर में कुछ स्नैक्स बनाएं और डांस-गाने की पार्टी कर लें। और अपनी माँ के साथ डांस करें। और उनके पसंदीदा गाने सुनें और उन्‍हें भी गाने के लिए कहें।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।