लाइफस्टाइल

Happy Mothers Day 2020: लॉकडाउन में इस साल ऐसे मनाएं मदर्स डे, इस तरह से करें अपनी मां को खुश

कब, क्यों और कैसे हुई थी इस दिन की शुरुआत


वैसे तो मां के लिए कोई एक दिन नहीं होता है, लेकिन फिर भी एक खास दिन को मां के नाम निश्चित कर दिया गया है। मदर्स डे की शुरुआत 1908 में हुई थी। वर्जिनिया निवासी एना ने इसकी शुरुआत की थी। मदर्स डे हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है। इस बार भी मदर्स डे हर साल की तरह मई के दूसरे रविवार यानी कल 10 मई को मनाया जायेगा। इस दिन को माँ के प्रति सम्मान जताने के लिए मनाया जाता है। सभी लोग इस दिन अपनी मां को स्पेशल फील करवाते है अपनी हर तकलीफें एक तरफ रख कर बच्चों की हर खुशी का ध्यान रखने वाली मां के साथ इस खास दिन को बिताना चाहिए। इस दिन लोग अपनी माँ के साथ बहार धूमने-फिरने जाते है परन्तु इस बार लॉकडाउन के चलते सभी लोगो को अपने घर पर ही मदर्स डे सेलिब्रेट करना पड़ेगा। आज हम आपको कुछ ऐसे ही आइडियाज शेयर करते है।

इन सरप्राइजों से करें अपनी मां को खुश

आपकी मां आपके लिए कितनी स्पेशल है ये जताने के लिए आपको किसी खास चीज की जरुरत नहीं। कुछ छोटी-छोटी चीजे कर के भी आप अपनी माँ को खुश कर सकते है, जैसे उनके लिए नाश्ता बनाना बना सकते है, उनके साथ बैठ कर मूवी देख सकते है

और पढ़ें: Rabindranath Tagore Jayanti: रवींद्रनाथ टैगोर के 159वीं जयंती पर जानिए उनसे जुड़ी 5 खास बातें

केक बनाएं: अगर हर साल की तरह इस मदर्स डे को भी आप यादगार बनाना चाहते है तो आप अपनी माँ के लिए केक बनाकर उन्हें सरप्राइज दे सकते है। बस आप इस बात का ध्यान रखें कि लॉकडाउन में आप बाजार से केक न खरीदे, घर पर खुद अपने हाथों से अपनी मां के लिए केक बनाएं और अपने प्यार का इजहार करें।

चॉकलेट के साथ दें एक प्यार भरा कार्ड:
 लॉकडाउन के कारण आप अभी कही बाहर नहीं जा सकते तो इस दिन आप अपनी मां को एक चॉकलेट के साथ हाथ से बना एक प्यार भरा कार्ड दे सकते है। इस कार्ड को आप खुद अपने हाथों से बना सकते है। साथ ही इसमें अपनी मां के लिए कुछ लाइनें लिख सकते है

स्पेशल वीडियो: अगर आप अपनी माँ को मदर्स डे पर सरप्राइज देना चाहते है तो आप अपनी मां के कुछ फोटोज और वीडियोज के साथ स्पेशल वीडियो बना सकते है। यह उनके लिए एक अच्छा सरप्राइज होगा। साथ ही इसके लिए आपको बहार नहीं जाना पड़ेगा।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।