मनोरंजन

Most controversial Bollywood films: जाने बॉलीवुड की सबसे विवादित 5 फिल्मों के बारे में, जिनको लेकर सड़क पर उतर आये थे लोग

उन बॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट जिन्हें काफी ज्यादा विवादों का सामना करना पड़ा था


Most controversial Bollywood films: ऐसे तो बॉलीवुड में हर साल कई सारी फिल्में बनाई जाती है इनमें से कुछ फिल्में तो ऐसी होती है जो दर्शकों को बहुत ज्यादा पसंद आती है और सभी लोगों के दिल और दिमाग में अपनी एक अलग ही जगह बना लेती हैं लेकिन वही कुछ फिल्में ऐसी भी होती है। जिन्हें लोग सिरे से नकार देते हैं। वैसे तो बॉलीवुड में हर तरह के विषय पर फिल्में बनाई जाती हैं बहुत सी फिल्में तो ऐसी भी होती है। जिन्हे काफी सारे विवादों का सामना भी करना पड़ता है। कुछ फिल्मों को अपने कंटेंट को लेकर विवादों का सामना करना पड़ता है तो कुछ फिल्मों को अपने टाइटल को लेकर। ऐसे तो ये लिस्ट काफी लंबी है, लेकिन जिन्हें आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बातएंगे जिन्हें काफी ज्यादा विवाद झेलने पड़े थे।

पद्मावत: संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को भी काफी ज्यादा विवादों का सामना करना पड़ा था। ये फिल्म दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर जैसे एक्टर्स द्वारा अभिनीत थी। इस फिल्म में तथ्यों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए लोगों ने इस फिल्म के प्रति अपना विरोध प्रदर्शन जताया था। धीरे धीरे ये विरोध इतना बढ़ गया कि मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था।

और पढ़ें: ये बॉलीवुड फिल्में याद दिलाती है पुराने दिनों का एवरग्रीन स्टाइल

black friday movie

ब्लैक फ्राइडे: साल 2004 में निर्देशक अनुराग कश्यप द्वारा ‘ब्लैक फ्राइडे’ फिल्म बनाई गयी थी इस फिल्म का भी लोगों ने काफी ज्यादा विरोध किया था।  1993 में हुए मुंबई के सीरियल बम धमाकों पर बनी फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ हुसैन जैदी की एक किताब ‘ब्लैक फ्राइडे : द ट्रू स्टोरी ऑफ द बॉम्बे बम ब्लास्ट’ पर आधारित थी।

ओह माई गॉड: बॉलीवुड फिल्म “ओह माई गॉड” को जहां काफी ज्यादा लोगों ने पसंद किया तो वही कुछ लोगों ने इस फिल्म का विरोध भी किया। फिल्म ओह माई गॉड धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। इस फिल्म का हिंदुवादी संगठनों ने ये कहकर विरोध किया कि ये फिल्म हिंदुओं की भावनाओं को आहत करती है।

पीके: अनुष्का शर्मा और आमिर खान की फिल्म पीके को भी लोगों का काफी ज्यादा विवाद झेलना पड़ा था। इस फिल्म पर हिंदुवादी संगठनों ने हिंदू धर्म को लेकर भ्रांतियां पैदा करने का आरोप लगा। लोगों का कहना था कि इस फिल्म के जरिए हमारे देवी देवताओं का अपमान करने की कोशिश की गई थी।

द डर्टी पिक्चर: बॉलीवुड फिल्म द डर्टी पिक्चर अपने पोस्टर के चलते विवादों में आई थी। यह फिल्म सिल्क स्मिता के जीवन पर आधारित है। अभिनेत्री सिल्क स्मिता के भाई ने इस फिल्म के निर्देशकों को कानूनी नोटिस भेजा था जिसे लेकर ये फिल्म विवादों में फंस गई थी।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।