पॉलिटिक्स

संसद का मानसून सत्र आज से शुरू, जीएसटी होगा अहम मुद्दा

संसद का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है, जोकि 12 अगस्त तक चलेगा। इस सत्र में भी सबकी निगाहें जीएसटी बिल पर टिकी होंगी। वहीं इसी के साथ विपक्ष ने भी अरूणाचल और कश्मीर से लेकर एनएसजी जैसे मुद्दे पर सरकार को घेरने की पूरी कोशिश कर ली है।

संसद का मानसून सत्र आज से शुरू, जीएसटी होगा अहम मुद्दा
संसद

माना जा रहा है कि जीएसटी बिल पर भी विपक्ष हंगामा कर सकती है, इसी मुद्दे पर सत्र में हंगामा नही बल्कि कामकाज के लिए मोदी सरकार विपक्ष को मनाने में लगी है।

आपको बता दें, जीएसटी (गुड एंड सर्विसेज) बिल लोकसभा में पारित हो चुका है, लेकिन राज्यसभा में अटका हुआ है। इस बिल पर कई राज्य आपत्ति जताते रहे हैं, और इसी वजह से राजनीतिक दलों की इसपर एक राय नही बन पा रही।

जीएसटी बिल को पारित कराने को लेकर मोदी ने रविवार को विपक्षी दलों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा, “जीएसटी राष्ट्रीय महत्व का मुद्दा है, राष्ट्रीय हितों को हमें बाकी तमाम मसलों से ऊपर रखना होगा, क्योंकि हम सब न सिर्फ अपनी पार्टी के बल्कि जनता के भी प्रतिनिधि है।”

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि इस मानसून सत्र में जीएसटी बिल साहित तमाम जरूरी बिल को मानसून सत्र में लाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।