पॉलिटिक्सभारतीये पॉलिटिक्स

मोतीलाल वोरा होंगे कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष

राहुल गाँधी अपने फ़ैसले पर अटल, नहीं संभालेंगे पार्टी की कमान


राहुल गाँधी है अपने फैसले पर है अटल  है  और  उन्होंने यह साफ़ कर दिया की वो पार्टी की कमान नहीं संभालेंगे.  राहुल गाँधी ने हाल ही में अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और वो अपना फैसला नहीं बदलना चाहते. इसकी अहम  वजह है 2019  के लोकसभा चुनाव में मिली हार .राहुल ने खुद को  इस  हार का जिम्मेदार बताते हुए  सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्वीट कर के ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, “कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी’ और ‘अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं’.पार्टी को जहां भी मेरी जरूरत पड़ेगी मैं मौजूद रहूंगा.”

आपको बता दें,  बुधवार को राहुल गांधी ने कहा की  एक महीने पहले ही नए अध्यक्ष का चुनाव हो जाना चाहिए था. ‘बिना देर किए हुए नए अध्यक्ष का चुनाव जल्द हो. मैं इस प्रक्रिया में कहीं नहीं हूं. मैंने पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया है और मैं अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं.”

मोतीलाल वोरा को बनाया गया कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष 

जहाँ एक तरफ राहुल गाँधी अपनी हार का जिम्मेदार बता कर इस्तीफा दे चुके है वही  अब पार्टी का नया अध्यक्ष मोतीलाल वोरा को नियुक्त किया गया है. व राहुल गंधी के  इस फैसले से कई कांग्रेसी नेता खुश नहीं है.  उनका कहना है कि  उन्होंने राहुल गाँधी को इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाया लेकिन राहुल गांधी हमेशा कहते रहे हैं कि वह अपना मन नहीं बदलेंगे.  इसके अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी राहुल गाँधी से मीडिया के सामने पद से इस्तीफा वापस लेने की मांग की थीलेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Back to top button