शंघाई सहयोग संगठन समिट में शामिल होने के लिए पाक से नहीं गुजरेगा मोदी का प्लेन

0
37

नरेंद्र मोदी ने बदल लिया है रुख ,पकिस्तान से होते हुए नहीं जायेंगे बिश्केक


13 से 14 जून को होने वाले शंघाई सहयोग संगठन समिट में शामिल होने के लिए नरेंद्र मोदी किर्गिस्तान जाने वाले हैं.  विमानों को बिश्केक भेजने के लिए दो रास्तो को चुना गया था. पाकिस्तान से विमानों के गुजरने के लिए पहले आज्ञा ली गयी थी. आपको जानकार हैरानी होगी की  भारतीय विमान को पाकिस्तान के आसमान से इजाजत भी दे दी थी . लेकिन अब मोदी के विमानों का रुख बदल दिया गया है.

इस रास्ते से जायेंगे नरेंद्र मोदी

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी का विमान अब ओमान, ईरान और मध्य एशियाई देशों से होता हुआ किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक जायेगा . भारत के प्रधानमंत्री की इस समिट में शामिल होने के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. शंघाई सहयोग संगठन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल होने वाले हैं.

यहाँ भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे श्रीलंका ,आतंकवाद और व्यवसाय जैसे कई मुद्दों पर करेंगे चर्चा

पाकिस्तान के हवाई मार्ग से गुजरी सुषमा स्वराज

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के लिए इससे पहले 21 मई को बिश्केक जाने के लिए पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र खोले थे. सुषमा स्वराज भी एससीओ समिट में हिस्सा लेने गई थीं. इसके बाद माना जा रहा था कि सुषमा की ही तरह पीएम मोदी भी पाकिस्तान के रास्ते बिश्केक जाएंगे, लेकिन ऐन वक्त पर फैसला बदल दिया गया है.

air strike

एयर स्ट्राइक के बाद बंद किये थे पाकिस्तान ने अपने हवाई मार्ग

26  फरवरी में बालाकोट में आतंकी केम्पो में भारत द्वारा जवाबी हमला किया गया था।  इस एयर स्ट्राइक के बाद पकिस्तान ने अपने सारे हवाई मार्ग बंद कर दिए थे कुल 11 हवाई मार्गो में से दक्षिण पाकिस्तान से होकर जाने वाले दो रास्ते ही खोले खोले गए हैं.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in