पॉलिटिक्स

उनका आतंकी, मेरा आतंकी नहीं’ की धारणा को छोड़ दें : मोदी

अमेरिका में चल रहे परमाणु सुरक्षा शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनका आतंकी, मेरा आतंकी नहीं की धारणा को छोड़ देना चाहिए।

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से व्हाइट हाउस में 50 देशों के राष्ट्र प्रमुखों के लिए डिनर का आयोजन किया था। वाशिंगटन में होने वाले चौथे परमाणु शिखर सम्मेलन में कुल 50 देश हिस्सा ले रहे हैं। प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी भी इसी कार्यक्रम के सिलसिले में वाशिंगटन में है और इस सम्मेलन में मोदी परमाणु मुद्दे पर भारत का पक्ष रखेंगे।

barak obama with modi

रात्रि भोजन पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “ब्रसेल्स के आतंकी हमले से पता चलता है कि न्यूक्लियर सिक्योरिटी के लिए भी आतंकवाद कितना बड़ा खतरा है, आज का आतंकवाद बेहद हिंसक है। हम गुफा में छिपे आतंकियो से नहीं लड़ रहे है बल्कि सरकारी मशीनरी परमाणु तस्कर और आतंकियों से मिलकर कम कर रही है ये बहुत बड़ा खतरा है।”

आगे  मोदी ने राष्ट्रपति ओबामा की तारीफ करते हुए कहा कि ओबामा ने ग्लोबल न्यूक्लियर सिक्युरिटी के लिए काफी कोशिश की है। परमाणु सुरक्षा सम्मेलन, परमाणु हथियारों और उससे जुड़े सामान का गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए राष्ट्रपति बराक ओबामा की पहल पर शुरू किया गया था। परमाणु सुरक्षा सम्मेलन का आयोजन पहली बार 2010 में वाशिंगटन में हुआ था।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button