विदेश

जोहांसबर्ग पंहुचे मोदी, किया भारतीयों को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अफ्रीकी देशों के दौरे पर शुक्रवार को जोहांसबर्ग पंहुचे। वहां उन्होंने भारतीय समुदाय को संबोधित किया। अपने भाषण की शुरूआत मोदी ने ‘केम छो’ बोलकर की।

जोहांसबर्ग पंहुचे मोदी, किया भारतीयों को संबोधित
नरेंद्र मोदी

अपने हिंदी अंग्रेजी भाषण में उन्होंने कहा कि “नेल्सन मंडेला की जन्मभूमि और महात्मा गांधी की कर्मभूमि है। उनके नैतिक मूल्य हमारी पीढी के लिए आदर्श है। इन दोनों नेताओं ने पूरी मानव जाति को प्रभावित किया है। दक्षिण अफ्रीका की पवित्र धरती ने मोहनदास को महात्मा बनाया।”

इसी के साथ पीएम मोदी ने भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच एक संबंध स्थापित करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका अपनी आर्थिक समृद्धि, सुक्षा और संरक्षा के लिए काम रहा है, तो भारत में एक भरोसेमंद साथी उसे मिलेगा।

गौरतलब है कि इस भाषण से पहले उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब जुमा से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद एक प्रैस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका और भारत नस्लीय अधीनता और औपनिवेशिक शासनकाल के खिलाफ एक साथ खड़ा है।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।