भारत

आज मोदी ‘मेक इन इंडिया’ सप्ताह का करेंगे उद्घाटन!

मुंबई में आज से देश के सबसे बड़े कारोबारी आयोजन ‘मेक इन इंडिया वीक’ की शुरूआत हो रही है। सरकार ने 13 से 18 फरवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। इस कार्यक्रम के लिए 80 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ‘मेक इन इंडिया वीक’ का उद्घाटन मुंबई के वर्ली स्थित एनएससीआई ऑडिटोरियम में करेंगे। इस मौके पर स्वीडन के प्रधानमंत्री कैल स्टीफन, फिनलैंड के प्रधानमंत्री जुहा पैट्री सिपिला व लिथुआनिया के प्रधानमंत्री अलगिरदास बटकैविसियस भी मौजूद रहेंगे।

modi-make-in-india

यह आयोजन देश को अपनी ‘विनिर्माण ताकत’ प्रदर्शित करने का एक बड़ा अवसर उपलब्ध कराएगा, जहां घरेलू और वैश्विक निवेशकों से अरबों डॉलर का निवेश आकर्षित होने की संभावना है। एक सप्ताह तक चलने वाले इस औद्योगिक आयोजन में 2,500 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और 8,000 घरेलू कंपनियां हिस्सा लेंगी। इसमें  68  देशों से विदेशी सरकारी प्रतिनिधिमंडल और 72 देशों से कारोबारी प्रतिनिधिमंडल शामिल होंगे।

उद्घाटन के समय नरेंद्र मोदी यहां रतन टाटा, साइरस मिस्त्री, मुकेश अंबानी, अजय पीरामल, कुमार मंगलम बिड़ला, आनन्द महिन्द्रा और गौतम अडाणी जैसे दिग्गज उद्योगपतियों के साथ बातचीत करेंगे।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button