रोड़ नहीं तो वोट नहीं के तर्ज पर पहले चरण के मतदान में मतदाताओं में ने किया वोट का बहिष्कार

0
7
bihar elections

पीएम मोदी और राहुल गांधी दोनों के आज की चुनावी रैली


आज बिहार चुनाव के पहले चरण का मतदान पूरा हो गया. शाम 6 बजे तक सभी 16 जिलों की 71 सीटों पर वोट प्रतिशत 53.54% रहा. जबकि 2015 चुनाव के पहले चरण में सभी 49 सीटों पर 57 प्रतिशत मतदान हुआ था. इसके अलावा आज दिनभर बिहार चुनाव को लेकर कई रैलियां हुई.  कुछ के बारे में आपको बताते हैं.

पीएम मोदी की रैली

पहले चरण के साथ ही आज बिहार में पीएम मोदी दूसरी बार चुनावी रैली के लिए यहां आएं. उन्होंने तीन  रैलियां से बिहार की जनता को संबोधित किया. पहली रैली दरभंगा, दूसरी मुजफ्फरपुर और तीसरी रैली पटना में की. पहली रैली में दरभंगा में पीएम में अपने भाषण की शुरुआत मैथिली में लोगों का अभिवादन करते हुए की और दरभंगा में एयरपोर्ट के सपने के पूरे करने की बात के साथ खत्म किया. पटना में पीएम मोदी ने युवाओं पर चर्चा करते हुए कहा हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए ग्रुप सी और ग्रुप डी की परीक्षाओं से इंटरव्यूय को हटाया ताकि ज्यादा से ज्यादा युवा रोजगार प्राप्त कर सकें. इसके अलावा महागठबंधन पर लगातार निशाना साधते हुए लालू यादव के शासनकाल का जिक्र करते हुए कहा जंगलराज वाले लोग सत्ता में आए तो फिर से अपहरण का बाजार बन जाएगा बिहार.

राहुल गांधी

दूसरे चरण के मतदान के लिए मैदान-ए-जंग पर सभी पार्टियों ऐड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं. इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दो रैलियां की, जहां उन्होंने तेजस्वी की खूब तारीफ की. इससे पहले आज सुबह उन्होंने ट्वीट करते हुए लोगों से महागठबंधन को वोट करने के लिए कहा. जिस पर विपक्ष ने उनपर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. वहीं दूसरी ओर अपनी रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा पंजाब का किसान कृषि बिल से परेशान है और दशहरे पर रावण की जगह पीएम मोदी, अडाणी और अंबानी के पुतले जला रहे हैं. इसके अलावा रोजगार पर  बात करते हुए उन्होंने कहा पीएम ने 2 करोड़ की नौकरी का वायदा किया था. लेकिन अगर आज इस पर बात करेंगे तो हो सकता हैं लोग यहां से भाग जाएंगे.

बिहार के अन्य हिस्सों में मतदान के दौरान माहौल

कसिस न्यूज की खबर के अनुसार पटना की पालीगंज विधानसभा सीट पर लोगों ने रोड़ नहीं तो वोट नहीं के तर्ज पर आज वोट का बहिष्कार किया.  प्रसाशन ने जबरन जीविका दीदी से  वोट डलवा दिया. जिसके बाद हंगामा हो गया. ऐसा ही बह्मपुर विधानसभा की सईहार पंचायत में देखने को मिला जहां रोड़ नहीं वोट नहीं के कारण दोपहर बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा. लखीसराय में बच्चों का खेल ग्राउंड बंद होने से ग्रामीणों में वोट का बहिष्कार किया. कैमूर में मतदान केंद्र पर राजद और बीजेपी के कार्यकर्ता आपस मे भिड़ गए.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com