फेसबुक अब देगा ‘सीक्रेट डेटिंग’ का ऑप्शन 

0
42
facebook one world news

अपने क्रश से दिल की बात कहने में फेसबुक करेगा आपकी मदद


सोशल मीडिया ने पहले ही अपनी बात को बड़े प्लेटफॉर्म में रखने के लिए कई सारे फीचर्स दे रखें हैं, जहाँ आप अपने विचारो को आसानी से फेसबुक ,इंस्टा या ट्वीटर पर साझा कर पाते हैं. सोशल मीडिया में तो लोग खुल कर अपनी मन की बात कह देते हैं लेकिन आज भी कई लोग ऐसे हैं जो चाह कर भी अपने दिल का हाल अपने क्रश के सामने बयां नहीं कर पाते. अगर आप भी उनमे से एक हैं तो अब  तैयार हो जाइये क्योंकि फेसबुक ने एक ऐसा फीचर निकाला है जिससे आप सीक्रेट डेटिंग कर सकते हैं. क्या आपने कभी सोचा था की फेसबुक ऐसा फीचर लांच करेगा जिससे आप अपने क्रश तक  खुफिया तरीके से दिल की बात पंहुचा सकते हैं.

secret crush one world news

किस तरह से क्रश से डेट करवाता है ये एप्प ?

फेसबुक यूजर को अपनी फ्रेंड लिस्ट में से नौ ऐसे लोगो को इस फीचर में जोड़ना होगा जिनके साथ वे रोमांटिक रिलेशन बनाना चाहते हो. नाम  को लिस्ट में जोड़ने पर  उस यूज़र के पास नोटिफिकेशन आएगा की कोई उसे पसंद करता है,यदि  नोटिफिकेशन को देखने के बाद वो आपको सूची में जगह देता है तो आप दोनों को मैच का विकल्प नज़र आएगा, जिससे आपको ये हिंट मिलता है की दोनों को रिलेशन से कोई दिक्कत नहीं है.

यहाँ भी पढ़े:जाने हिंदी की इन टॉप 5 वेब सीरीज के बारे मे 

किन-किन देशो में है ये ‘सीक्रेट क्रश’ फीचर

ये एप्प फिलहाल कोलंबिया, थाईलैंड, कनाडा, अर्जेटीना और मेक्सिको में उपलब्ध है  ‘फेसबुक डेटिंग’ 14 और देशों- फिलीपीन्स, वियतनाम, सिंगापुर, मलेशिया, लाओस, ब्राजील, पेरू, चिली, बोलीविया, इक्वाडोर, पराग्वे, उरुग्वे, गुयाना और सूरीनाम में भी पहुंच गया है.

फिलहाल इस फीचर को इंडिया में लांच नहीं किया गया है लेकिन संभवतः अन्य देशों के अच्छे फीडबैक के बाद भारत में भी लांच किया जा सकता है. किसी रिश्ते की शुरुआत करना बहुत मुश्किल होता है ,कई लोग तो अपनी हिचक के कारण अपने पसंदीदा लोगो की और दोस्ती का हाथ नहीं बढ़ा पाते ,ऐसे में शर्मीले लोगो के लिए फेसबुक का ये फीचर बहुत काम की चीज़ साबित हो सकता है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in