ये सात कॉकटेल लगाएंगे आपकी पार्टी में चार चाँद 

0
41
cocktail

घर में ही बनाये मेहमानो के लिए कॉकटेल ,और लूटिये सबकी वाहवाही


कॉकटेल हर पार्टियों की जान होती है क्योंकि इसको हाथ में लेकर लोगों से मिलने का मज़ा ही कुछ अलग होता है. जैसे-जैसे हल्का-हल्का कॉकटेल आप लेते रहते हैं, शाम रंगीन होने लगती है. टेस्टी कॉकटेल बनाकर आप भी पार्टी को मजेदार बना सकते हैं और दोस्तों की वाहवाही भी लूट सकते हैं. लेकिन ये कोई आसान काम नहीं है, इन कॉकटेल को आप पार्टी में इंट्रोड्यूस करके सबके चहेते बन सकते हैं आज हम आपको बताएँगे घर में कॉकटेल बनाने के घरेलु नुस्खे.

यहाँ भी पढ़े:जापान मे चारों ओर मछलियों से घिरा हुआ टॉयलेट

  1. द थ्री वाइज मैन

इस ख़ास कॉकटेल को बनाने के लिए आप 1/3 ऑउंस जिम बीम, 1/3 ऑउंस जॉनी वॉकर और 1/3 ऑउंस जैक डेनियल लें और कुछ बर्फ़ डालकर शेक करें. लगभग 10 सेकंड के लिए इस मिक्सचर को हिलाएं और लोगों के साथ शेयर करें. ये लगभग सभी स्कॉच पीने वालों को पसंद आएगा.

  1. डेक द हॉल्स

पार्टी में एक कोई अल्कोहलिक ड्रिंक तो होना ही चाहिए. ‘डेक द हॉल्स’ में दो भाग सांबुका, ग्रेनेडाइन का एक भाग और थोड़ा जगमिस्टर मिलाएं. इसके 2-3 मिनट बाद कॉकटेल ग्लास को हिलाएं. चेक कर लें कि ये ज़्यादा गाढ़ा तो नहीं हो गया है, अगर ऐसा है तो क्लब सोडा मिलाकर इसे पतला करें.

  1. कुकी कनककशन

कुकीज़ से जुड़ा ये कॉकटेल पार्टी के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है. शुरुआत करने के लिए एक मार्टिनी ग्लास में कुछ चॉकलेट सॉस डालें. इसके बाद इसमें आइरिश क्रीम, पेपरमिंट शनाप्स, वोदका और दूध मिलाएं. फिर इस मिक्सचर को अच्छी तरह से हिलाएं. आखिर में ऊपर से चॉकलेट शेविंग डालें. बता दें इसे एक मिठाई के रूप में भी लिया जा सकता है.

  1. कॉस्मोपॉलिटन

इसे महिलाएं ज़्यादातर पसंद करती हैं और निश्चित ही ये आपकी पार्टी को अलग ही लेवल पर ले जाता है. इसे तैयार करने के लिए ताजा नींबू का रस का एक चम्मच, क्रैनबेरी रस, जमे हुए क्रैनबेरी, कॉन्ट्रेयू और बर्फ़ लें. इसे आज़मा कर ज़रूर देखें.

  1. एजे’स ऑरेंज पंच

इसे बनाने के लिए आपको अधिक मात्रा में बर्फ़, 4 ऑउंस कॉन्ट्रेयू, 2 बोतल शैंपेन, 4 ऑउंस ब्रांडी, एक कप क्रैनबेरी और 2 संतरे की आवश्यकता होती है. आधा भरा होने तक पंच बाउल में थोड़ी बर्फ़ डालें. फिर कॉन्ट्रेयू और ब्रांडी डालें और पूरी तरह से मिश्रित होने तक मिलाएं.कटोरे में ऑरेंज वेजेज, शैंपेन और क्रैनबेरी रखें. इसे कई बार हिलाएं.2-3 मिनट के बाद इसे सर्व करें.

  1. कैंडी केन मार्टिनी

यहां मोचा और चॉकलेट जैसी अपरंपरागत सामग्री को वोदका के साथ मिश्रित करके टेस्टी मार्टिनी में बदला जाता है. इस ड्रिंक को तैयार करने के लिए आपको कैंडी कैन, एक चम्मच पेपरमिंट श्नैप, 1 औंस वोडका, 1 औंस क्लब सोडा और बर्फ़ की ज़रूरत है. इसमें वोडका, क्लब सोडा और पेपरमिंट मिलाएं. ये एक बेहतरीन कॉकटेल बन सकता है.

  1. द ग्रिंच

पार्टी को मजेदार बनाने के लिए ये ड्रिंक बनाना ख़ास हो सकता है. एक चेरी, 2 ऑउंस मिडोरी, एक चम्मच चीनी सिरप और ताजा नींबू का रस लें और चेरी को छोड़कर बाकी सब अच्छी तरह से मिलाएं और सामग्री को एक मार्टिनी ग्लास में डालें. सर्व करने से पहले चेरी को ऊपर रख दें. फिर इसे दोस्त-यार के साथ मिलकर शेयर करें.

ये रहे सात ज़बरदस्त कॉकटेल बनाने के तरीके. अब आप अपनी अगली पार्टी में कौन सी कॉकटेल बना कर अपनी पार्टी में चार चाँद लगाने जा रहे हैं?

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in