Maharashtra politics news updates: महाराष्ट्र में महा ड्रामा: एक और ट्विस्ट के चलते बीजेपी को पेश होना होगा सुप्रीम कोर्ट में

0
48
maharashtra politics news update

Maharashtra politics news updates: अजित पवार को मनाने में जुटी NCP


Maharashtra politics news updates: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर अभी भी वॉर जारी है।  शनिवार को देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जिसका शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी ने विरोध  किया है।  अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है।  सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने याचिका दाखिल कर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उस आदेश को रद्द करने की मांग की है जिसमें उन्होंने सूबे में सरकार बनाने के लिए देवेंद्र फडणवीस को आमंत्रित किया था। आज इस मामले पर जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच सुनवाई करेगी। यह सुनवाई सुप्रीम कोर्ट की कोर्ट नंबर 2 में रविवार सुबह 11:30 बजे से होगी

NCP का 51 विदायको का दवा:

51 विधायकों के हस्ताक्षर के साथ एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटील राजभवन पहुंचे हैं। जयंत पाटील का कहना है कि राज्यपाल ‘भगत सिंह कोश्यारी’ दिल्ली में हैं, ऐसे में उनसे मुलाकात नहीं हो पाई है।

थोड़ी देर में शुरू होगी सुनवाई:

महाराष्ट्र मामले पर थोड़ी देर में सुनवाई शुरू होने वाली है और दोनों पक्षों के लोग कोर्ट पहुंचने लगे हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण, रणदीप सुरजेवाला, अभिषेक मनु सिंघवी अभी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। अभिषेक मनु सिंघवी से पत्रकारों ने सवाल किया तो वह बिना कोई प्रतिक्रिया दिए मुस्कराते हुए आगे बढ़ गए।

और पढ़ें: फडणवीस फिर बने महाराष्ट्र के सीएम, अजित पवार बने डिप्टी सीएम

मुंबई होटल में शिफ्ट हुए कांग्रेस विधायक:

कांग्रेस के विधायकों को अब जयपुर नहीं भेजा जाएगा। 30 विधायकों को मुंबई के JW मेरिएट होटल में शिफ्ट किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट में होगा आज फैसला:

शनिवार सुबह अचानक बीजेपी सरकार ने शपथ दिलाने के खिलाफ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट रविवार को सुबह 11.30 बजे सुनवाई करेगी। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस शनिवार शाम सुप्रीम कोर्ट पहुंची और नई सरकार को 24 घंटे के भीतर बहुमत साबित करने का निर्देश देने की अपील की थी। बीजेपी से नाता तोड़ चुकी पार्टी ने इस मामले में शीर्ष अदालत से शनिवार ही रात याचिका पर सुनवाई करने का अनुरोध किया है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com