लव हो या अरेंज मैरिज, जाने  क्यों दोनों में ही शुरुआती दिन होते है खास

ये चीजें बनती है एक कपल को ‘हैप्पी कपल’


शादी एक बहुत ही खूबसूरत, एक्साइटिंग, रोशादी, रोमांटिक और एडवेंचरस जर्नी है. शादी का मतलब होता है जब आप किसी के साथ पूरी जिंदगी बिताने का फैसला करते हैं, इसका मतलब यह है कि आपको हर पल उनके बारे में कुछ न कुछ नया पता चलने वाला है.  फिर चाहिए आप लव मैरिज करे या अरेंज मैरिज. आपको समय समय पर अपने पार्टनर के बारे में कुछ न कुछ एक्साइटिंग और सरप्राइजिंग पता चलता रहेगा. माना की लव मैरिज में शादी के पहले ही आपको अपने पार्टनर के बारे में सब कुछ पता होता है लेकिन यह भी सच है कि जब आप किसी के साथ रहना शुरू करते हैं तब आप को उनके बारे में हर छोटी-बड़ी अच्छी-बुरी बातें पता चलती है. शादी के शुरुआती सालों को इसी लिए खास माना जाता है.

1.  एक दूसरे को जाना जरूरी: सभी लोगों का शादी का पहला साल एक दूसरे को जानने और प्यार, रोमांस में निकल जाता है. दूसरे साल में आप अपने पार्टनर की  हकीकत से रूबरू हो जाते है. शुरुआती दो साल किसी भी शादीशुदा कपल के लिए बेहद जरूरी होते है. आपको अपनी शादी के बाद से ही अपने पार्टनर को ज्यादा से ज्यादा समय देना चाहिए ताकि आप उससे अच्छे से जान पाओ.

और पढ़ें: कैसे लॅान्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को बनाये ‘Strong’?

indian wedding
शादी सीजन एथनिक लुक

2.  झिझक खत्म हो जाती है: शादी के बाद आप अपने पार्टनर के साथ रहना शुरू कर देते है. जिससे धीरे-धीरे आप दोनों के बीच की झिझक खत्म हो जाती है. शादी के शुरुआती समय में हो सकता है आप अपने पार्टनर से कुछ चीजे शेयर करने में झिझक रहे होंगे लेकिन धीरे धीरे समय के साथ सब ठीक हो जाता है और आप दोनों के बीच की झिझक खत्म हो जाती है. आप अपने पार्टनर से अपने पीरियड्स हो जा कोई भी बात आसानी से डिस्कस कर सकते है.

3.  दोनों झगड़े सुलझाने की कला सीखते हैं: एक शादीशुदा कपल के बीच में झगड़े होना आम बात है. झगड़े होना एक हेल्दी शादी की निशानी भी मानी जाती है. अगर आप अपने पार्टनर से खुल कर अपनी सारी चीजे अपने सारे इमोशंस शेयर नहीं कर सकते तो यह शादी नहीं बल्कि सिर्फ एक दिखावा होगी.

4.  साथ मिलकर मुश्किलों का सामना करना: मुश्किलें तो हर व्यक्ति की जिंदगी में आती जाती रहती हैं. एक शादीशुदा कपल होने के नाते आप दोनों की जिंदगी में भी कुछ ऐसी मुश्किलें आ सकती हैं ऐसे में आप दोनों को हमेशा मुश्किलों का सामना मिलकर ही करना चाहिए. आपको अपने पार्टनर की हर समय मदद करनी चाहिए.  फिर चाहे वो पेरेंट्स की बीमारी हो, आर्थिक समस्या हो या कैरियर से जुड़ी कोई बड़ी बात आपको उनका हमेशा साथ देना चाहिए.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments