विश्व कप के सबसे लंबे छक्के लगाने का रिकॉर्ड इन खिलाड़ियों के नाम

0
60
Longest six in World Cup 2019

 विश्व  कप मे इन खिलाडियों ने लगाए लम्बे छक्के


बेहद नाटकीय अंदाज के साथ वर्ल्ड कप 2019 का समापन हो गया. बेहद रोमांचक तरीके से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच हुआ.
न्यूजीलैंड ने इस मैच में 240 रन बनाए और इंग्लैंड को 241 रनों की चुनौती दी. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 241 रनों पर समेट दिया. मैच दोनों टीमों के बीच टाई हो गया. इसके बाद सुपर ओवर हुआ. इसमें इंग्लैंड की टीम ने 15 रनों की पारी खेली. हैरानी भरा प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड ने भी 15 रन ही बना दिए और मैच एक बार फिर से टाई हो गया. फिर, तकनीकी आधार पर बाउंड्री के आधार पर फैसला किया गया. इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड से ज्यादा बाउंड्री लगाई थी और इस तरह से उसे विश्व कप 2019 का विजेता घोषित कर दिया गया.

इस वर्ल्ड कप में 359 छक्के 

वर्ल्ड कप 2019 के सभी मैचों को मिलाकर कुल 359 छक्के लगे थें. अकेले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मार्गन के नाम 22 छक्के हैं. भारत के नामचीन बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी वर्ल्ड कप में कुल 14 छक्के लगाए और छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की श्रृंखला में उन्हें तीसरा स्थान मिला. वहीं सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकार्ड जेसन होल्डर के नाम रहा. आज हम आपको अवगत कराने जा रहे हैं, वर्ल्ड कप के मैचों में सबसे लंबे छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों के बारे में.

महमुदुल्लाह 

बांग्लादेश ने इस बार के वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि वो अंतिम चार में अपना स्थान बनाने में नाकाम रही. बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों की टीमों को कड़ी टक्कर दी. ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए मैच में बांग्लादेश के खिलाड़ी महमुदुल्लाह ने 98 मीटर लंबा छक्के का शॉट लगाया.

जेसन रॉय 
वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल का दूसरा मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ. इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय ने 65 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 शानदार छक्के जड़े. विश्व कप 2019 का चौथा सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड जेसन रॉय के नाम रहा, जिन्होंने अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर 101 मीटर का बेहतरीन छक्का लगाया.

आंद्रे रसेल 
आंद्रे रसेल वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर प्लेयर हैं. उन्हें छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी के तौर पर जाना जाता है. वो गेंदबाजों को खूब परेशान करते हैं. उन्होंने इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए एडम जंपा की गेंद पर 103 मीटर लंबे छक्के का शॉट लगाया था.

शिमरोन हेटमायर 
इस विश्व कप का दूसरा सबसे लंबा छक्का वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने लगाया. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में 104 मीटर लंबा छक्का लगाया था.

जेसन होल्डर

वेस्टइंडीज की टीम के कप्तान जेसन होल्डर को ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर जाना जाता है. विश्व कप 2019 में सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड जेसन होल्डर के नाम पर है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलते हुए 15 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली. इस मैच में जेसन होल्डर ने 105 मीटर लंबा छक्का लगाया था, जो इस विश्व काप का सबसे लंबा छक्का है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com