हॉट टॉपिक्स

KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 21th october

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. Assembly elections 2019: पीएम मोदी की लोगो से अपील : वोट जरूर डालें मतदाता:

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव और उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से मतदान करने की अपील की है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभाओं के लिए चुनाव हो रहे हैं।

2. पीएम मोदी ने की बॉलीवुड के सितारों से मुलाकात, कहा गाँधी और गांधीवाद पर फिल्म बनाए:

शनिवार को फिल्म उद्योग में पीएम मोदी ने काफी हस्तियों से मुलाकात की और गाँधी और गांधीवाद पर फिल्म बनाने के लिए अपील की है। इस अवसर पर काफी सितारे नज़र आये।

3. घर की छत पर विमान बनाने वाले कैप्टन अमोल यादव से मिले पीएम मोदी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने घर की छत पर बेकार चीजों से छह सीट वाला प्रायोगिक विमान बनाने वाले कैप्टन अमोल यादव से मुलाकात की। मुंबई के रहने वाले अमोल ने 18 सालों की मेहनत के बाद इस एयरक्राफ्ट को तैयार किया है।

4. इंदौर के होटल में लगी भीषण आग, कई लोग फंसे, रेस्क्यू की कोशिशें जारी:

विजय नगर थाना क्षेत्र के ‘गोल्डन गेट’ होटल में आग लगी। मौके पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां पहुंच गई है और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है।

5. पुलिस ने बरामद किया खून से सना चाकू, मिली 3 आरोपियों की ट्रांजिट रिमांड:

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को बड़ा सबूत मिला है। पुलिस ने रविवार को होटल के कमरे से खून से सना हुआ चाकू बरामद कर लिया। इससे पहले पुलिस ने दावा किया था कि होटल के इसी कमरे से उसने भगवा कपड़े और खून से सना तौलिया बरामद किया।

6. पाकिस्तान के बुलावे पर कभी नहीं जाएंगे मनमोहन

कांग्रेस ने रविवार को कहा मनमोहन सिंह पड़ोसी देश के आमंत्रण पर कभी पाकिस्तान नहीं जाएंगे। कांग्रेस के प्रवक्ता प्रणव झा ने कहा मनमोहन सिंह एक श्रद्धालु के तौर पर पहले जत्थे का हिस्सा बनेंगे जो करतारपुर गुरुद्वारा अन्य भारतीय अधिकारियों के साथ जाएगा।

7. चिली में विरोध प्रदर्शन हुआ तेज़, तीन की मौत:

सैंटियागो के रीजनल गर्वनर कार्ला रुबिलकर ने बताया कि दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि स्टोर में लूटपाट की गई है।

और पढ़े: देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें

8. न्यू यॉर्क से सिडनी के बीच सबसे लंबी उड़ान, बिना रुके 19 घंटे में पूरी:

एक विमान बिना रुके 19 घंटे 16 मिनट लंबी उड़ान भरकर ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में उतरा। यह अभी तक की सबसे लंबी नॉनस्टॉप यात्री उड़ान है। क्वांटस उड़ान क्यूएफ 7879 ने इस साल की शुरुआत में तीन बेहद लंबी उड़ानों की योजना बनाई थी।

9. मोदी ने तुर्की दौरा रद्द किया, संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान का साथ देने से भारत सरकार खफा:

भारत सरकार ने नरेंद्र मोदी का इस महीने प्रस्तावित तुर्की दौरा रद्द कर दिया है। यह फैसला कश्मीर मुद्दे पर तुर्की के रुख को देखते हुए लिया गया है। दरअसल, 24 सितंबर को तुर्की के राष्ट्रपति रेजेप तैय्यप एर्दोआन ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दा उठाने का समर्थन किया था।

10. लगातार 5वे दिन भी पेट्रोल की कीमतें हुई स्थिर:

पेट्रोल की कीमतों में लगातार 5वें दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है। हालांकि डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन गिरावट आई है। राजधान दिल्ली में रविवार को जहां पेट्रोल का भाव स्थिर रहा। वहीं डीजल के दाम में 7 पैसे की कटौती हुई।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।