KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 18th october

0
latest news in hindi today

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. निर्मला को मनमोहन सिंह को जवाब, कहा-किसी खास समय में कब और क्या गलत हुआ इसे याद करना जरूरी:

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को करारा जवाब देते हुए कहा कि किसी खास समय  में कब और क्या गलत हुआ, इसे याद करना बेहद जरूरी है।

2. मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास के घर मारी पुलिस ने छापेमारी, भारी मात्रा में मिले कारतूस और हथिया:

जेल में बंद मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के दिल्ली के वसंत कुंज स्थित घर पर लखनऊ पुलिस ने छापेमारी की, छापेमारी में पुलिस ने छह असलहे और चार हजार से ज्यादा कारतूस बरामद किए हैं।

3. रणजीत सावरकर बोले- इंदिरा गांधी भी थीं वीर सावरकर की अनुयायी:

विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने के महाराष्ट्र बीजेपी मेनिफेस्टो पर दंगल जारी है. इस बीच सावरकर के पोते रणजीत सावरकर ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी सावरकर की अनुयायी थीं।

4. अयोध्या: हिंदू पुजारी ने CJI को लिखा पत्र: राजीव धवन के खिलाफ कार्रवाई करें:

एक हिंदू पुजारी ने बृहस्पतिवार को प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के समक्ष पत्र याचिका दायर कर प्रख्यात वकील राजीव धवन की वरिष्ठ वकील की पदवी को वापस लेने की मांग की। अयोध्या भूमि विवाद मामले की उच्चतम न्यायालय में बुधवार को सुनवाई के दौरान भगवान राम की जन्मभूमि का नक्शा धवन द्वारा कथित तौर पर फाड़ने के लिए उन्होंने ये मांग की है।

5. दिल्ली-NCR में हवा हुई ज़ेहरेली, AQI हुआ 300 के पार, वीकेंड पर रहे संभलकर:

राजधानी के क्षेत्र में लगातर तीसरे दिन एयर क्वालिटी इंडेक्स रहा बहूत खराब की कैटेगिरी है, यानी एक बार फिर दिल्ली की हवा खराब है। ऐसे में आम लोग अगर घर से बाहर निकल रहे हैं, तो उन्हें संभलकर चलना होगा।

6. ट्रंप ने तुर्की के हमले से पल्ला झाड़ा कहा जंग का अमरीका से लेना-देना नहीं:

सीरिया की उत्तरी सीमा पर खुले जंग के नए मोर्चे को लेकर तुर्की और अमरीका के बीच तनातनी बढ़ती जा रही है.उत्तरी सीमा से सैनिक हटाने के राष्ट्रपति ट्रंप के फ़ैसले की आलोचना घर और बाहर दोनों जगह हो रही है।

7. भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव को कोई राहत नहीं, 11 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में ही रहना पड़ेगा:

ब्रिटेन की एक अदालत ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को 11 नवंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में रखने का गुरुवार को आदेश दिया। हिरासत की नियमित सुनवाई के लिए लंदन की जेल से विडियो लिंक के जरिए अदालत में उसकी पेशी  हुई है।

और पढ़े: देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें 

8. अनुष्का के साथ विराट ने भी रखा करवाचौथ का व्रत, लाल साडी में लग रही है दुल्हन:

अनुष्का शर्मा ने बड़ी धूमधाम से करवाचौथ मनाया। इस खास मौके पर अनुष्का ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर अपलोड की जो उनके फैंस को बहुत पसंद आ रही है। खास बात है कि इस मौके पर अनुष्का के साथ विराट कोहली ने भी व्रत रखा था और इस बात का खुलासा अनुष्का ने पोस्ट में किया है।

9. सचिन तेंदुलकर ने ICC के सुपर ओवर नियम में बदलाव का किया स्वागत:

सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप जैसे टूर्नामेंटों में नाकआउट चरण में फैसला बाउंड्री की गिनती के आधार पर करने के नियम को खत्म करने के आईसीसी के फैसले का स्वागत किया है।

10. आईपीएल: महिला मसाज थैरेपिस्ट को नियुक्त करने वाली पहली टीम बनी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर:

आईपीएल की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने लीग की पहली ऐसी टीम बन गई है, जो आगामी 13वें सीजन में अपने सपोर्ट स्टाफ में एक महिला को जगह देगी। टीम ने नवनीता गौतम के साथ मसाज थैरेपिस्ट के तौर पर करार किया है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here