KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 11th october

0
27
latest news in hindi today

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. IAS से थी एकतरफा मोहब्बत, पति को फंसाने के लिए CISF कमांडेट ने बनाया शातिर प्लान:

तैयारी के दौरान राजस्थान की एक सीनियर आईएएस ऑफिसर के एकतरफा प्यार में पागल होकर सीआईएसएफ के एक सीनियर कमांडेंट ने महिला के पति को फंसाने के लिए दिल्ली में उसकी गाड़ी में चरस रखकर गिरफ्तार करवाने की साजिश रची, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

2. बंगाल: मुर्शिदाबाद में RSS कार्यकर्ता, पत्नी और बच्चे की हत्या, BJP और राज्यपाल ने ममता सरकार को घेरा:

मृतक स्कूल टीचर का नाम बंधु प्रकाश पाल था. इनकी उम्र 35 साल थी। स्कूल टीचर की पत्नी ब्यूटी गर्भवती थीं और बेटा आंगन आठ साल का था। तीनों के शव मंगलवार को मुर्शिदाबाद के जियागंज में उनके घर में खून से सने मिले थे।

3. बुलंदशहर में सड़क किनारे सो रहे 7 श्रद्धालुओं को बस ने कुचला, मौके पर ही सभी की मौत:

बुलंदशहर के नरोरा में गंगा के निकट गांधी घाट पर सड़क किनारे सो रहे 7 श्रद्धालुओं को बस ने कुचल दिया। इनकी मौके पर ही मौत हो गई। मरने वालों में 4 महिला और 3 बच्चियां हैं। मरने वाले श्रद्धालु वैष्णो देवी की यात्रा कर अपने घर हाथरस जनपद लौट रहे थे।

4. पेटम ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका, बचत खाते पर लगाई रोक:

आमतौर पर लोग बचत के लिए सेविंग अकाउंट के जरिए बैंकों में निवेश करना पसंद करते हैं। सेविंग अकाउंट के जरिए निवेश करने पर बैंकों की ओर से ब्‍याज भी दी जाती है। हालांकि बीते कुछ महीनों में अलग-अलग बैंकों ने बचत खातों पर मिलने वाले ब्‍याज में कटौती कर दी है।

5. टमाटर की महंगाई से जनता बेहाल, राहत दिलाने के लिए मदर डेयरी को सरकार को दिया निर्देश:

उपभोक्ताओं को टमाटर की ऊंची कीमतों से राहत देने के लिए केंद्र ने सार्वजनिक क्षेत्र की मदर डेयरी को शुक्रवार से राष्ट्रीय राजधानी में अपनी सफल ब्रांड 400 दुकानों के जरिये टमाटर की प्यूरी बेचने का निर्देश दिया है।

6. 2300 करोड़ रुपए के घोटाले में रैनबैक्सी के पूर्व CEO शिवेंद्र गिरफ्तार, भाई मालविंदर भी हिरासत में:

पुलिस सूत्रों का कहना है कि शिवेंद्र सिंह से 15 दिनों से पूछताछ की जा रही थी. जिसके बाद उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके साथ कंपनी के तीन अन्य अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

7. मुस्लिम फॉर पीस ने कहा- केंद्र को दे दिया जाना चाहिए विवादित भूमि का टुकड़ा:

मुस्लिम फॉर पीस ने केंद्र को विवादित भूमि का टुकड़ा देने के प्रस्तान के साथ कुछ मांग भी सामने रखी है। उनका कहना है कि सरकार मुस्लिमों के अन्य धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करे. इसके इलावा सुप्रीम कोर्ट उन्हें इतनी छूट दे कि बाबरी मस्जिद वाली जगह के बदले कहीं और मस्जिद बना लें।

और पढ़ें: देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें

8. J-K से 370 हटने पर भी नहीं रुकी पत्थरबाजी, 2 महीने में 300 से ज्यादा घटनाएं:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से अब तक 300 से ज्यादा बार पत्थरबाजी हो चुकी है, जिसमें करीब 100 सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए हैं। सुरक्षा बलों के इंटरनल डॉक्यूमेंट के विश्लेषण में यह बात सामने आई है, जो जम्मू-कश्मीर प्रशासन के दावे से अलग तस्वीर पेश करती है।

9. जिनपिंग की भारत यात्रा से पहले इमरान खान का कश्मीर पर छलका दर्द:

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की भारत यात्रा से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फिर कश्मीर राग अलापा है। इमरान खान ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया कश्मीर मुद्दे को नजरअंदाज कर रही है।

10. Vivo की ग्रैंड दिवाली फेस्ट सेल आज से शुरू हो रही है सारी डील्स:

सेल के दौरान Vivo Z1 Pro, Vivo U10, और Vivo Z1x जैसे स्मार्टफोन्स पर छूट का फायदा मिलेगा। वीवो के 5 दिवसीय सेल की शुरुआत शुक्रवार 11 अक्टूबर से हो रही है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com