KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 7th october

0
latest news in hindi today

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. मुंबई के आरे में पेड़ों की कटाई अब नहीं होगी, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल प्रभाव से लगाई रोक

उच्चतम न्यायालय ने लॉ स्टूडेंट्स की ओर से पेड़ों को काटने के विरोध में लिखे पत्र को जनहित याचिका मानते हुए सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए रविवार को स्पेशल बेंच का गठन भी कर दिया था। मेट्रो शेड के लिए आरे कॉलोनी के पेड़ों की कटाई का विरोध सामाजिक और पर्यावरण कार्यकर्ता के साथ कई जानी-मानी हस्तियां कर रही हैं।

2. बीजेपी नेता और उसके परिवार पर घर में घुसकर बरसाईं गोलियां, 5 को मौत के घाट उतारा

बीजेपी नेता और उसके परिवार पर घर में घुसकर बरसाईं गोलियां।भीषण हत्याकांंड में 5 लोगों की हुई मौत। पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है।

3. स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना की पत्नी बोलीं- वायुसेना और 130 करोड़ भारतीयों का शुक्रिया

भारतीय वायुसेना ने शनिवार को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना का नाम शामिल किए जाने को मंजूरी दे दी। स्क्वाड्रन लीडर एक आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। रवि खन्ना के नाम को मंजूरी दिए जाने पर उनकी पत्नी निर्मल खन्ना ने वायुसेना का शुक्रिया अदा किया है।

4. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्वीकार किया शेख हसीना निमंत्रण, जाएगीं बांग्लादेश: 

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की.

5. राफेल लेने आज पेरिस जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ, दशहरे पर फ्रांस में करेंगे शस्त्र पूजा: 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लड़ाकू विमान राफेल लाने के लिए तीन दिवसीय यात्रा पर पेरिस रवाना होंगे. 8 अक्टूबर को भारतीय वायुसेना के स्थापना दिवस पर भारत को पहला राफेल लड़ाकू विमान सौंपा जाएगा

6. तेलंगाना: मुख्यमंत्री केसीआर ने रोडवेज के 48,000 हड़ताली कर्मचारियों को किया बर्खास्त: 

तेलंगाना सरकार ने रविवार को राज्य सड़क परिवहन निगम  के 48,000 हड़ताली कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त करने की घोषणा की है।

7. हरियाणा: इस्तीफे के बाद अशोक तंवर बोले, ‘कांग्रेस खुद ही देश को कांग्रेस मुक्त बनाने में लगी है’:

हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद अशोक तंवर ने कहा कि कांग्रेस खुद ही देश को कांग्रेस मुक्त बनाने में लगी है

और पढ़ें: देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें

8. महाराष्ट्र में गरजे ओवैसी, बोले- खत्म हो चुकी कांग्रेस को ‘कैल्शियम का इंजेक्शन’ भी नहीं बचा सकता: 

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदउद्दीन ओवैसी ने रविवार को पुणे में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी राजनीति से साफ हो चुकी है और इसे कैल्शियम का इंजेक्शन देने के बाद भी फिर से जीवित नहीं किया जा सकता।

9. J-K: बारामूला में जैश का आतंकी गिरफ्तार, घाटी को दहलाने की थी तैयारी: 

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आतंकी की पहचान मोहसिन मंजूर सलेह को गिरफ्तार किया गया है. आतंकी एक पुलिसकर्मी को निशाना बनाने की फिराक में था.

10. गुजरात में शराब की खपत सबसे अधिक, घर-घर में पी जाती है शराब: 

अशोक गहलोत: सीएम अशोक गहलोत ने माना कि शराबबंदी होनी चाहिए लेकिन उन्होंने कहा कि जब तक कड़े इंतजाम नहीं होंगे इस तरह के प्रतिबंध का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत रूप से मैं शराबबंदी के पक्ष में हूं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here