KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 1st November

0
34
latest news in hindi today

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. आज सोनिया गाँधी के साथ खास बैठक में नज़र आएंगे महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता, संजय रावत से भी मुलाकात करेंगे शरद पवार:

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बीजेपी-शिवसेना के बीच हो रही खींचतान के बीच आज महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

2. लद्दाख और जम्मू कश्मीर में लागू हुआ 106 केंद्रीय कानून:

देश की जन्नत कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश बन गए। गुरुवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन कानून लागू हो गया। इसके साथ ही दोनों प्रदेशों में कई बड़े बदलाव भी हो गए।

3. CM योगी ने रन फॉर यूनिटी का किया शुभारंभ, पटेल को दी श्रद्धांजलि:

सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती पर लखनऊ के हजरतगंज में पटेल प्रतिमास्थल से रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया।

4. वोडाफोन ने दिया बयान, भारत में कारोबार बंद करने की बातें है अफवाह:

वोडाफोन ने भारतीय मीडिया के कुछ हलकों में चल रही निराधार अफवाहों को खारिज किया और कहा कि हमने भारतीय बाजार से निकलने का फैसला नहीं लिया है।

5. निर्भया कांड: पीड़िता की माँ बोली आरोपियों को बहुत पहले से ही मिल जानी चाहिए थी फ़ासी:

निर्भया कांड के दोषियों को सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई फांसी की सजा में अब सिर्फ सात दिन बाकी हैं। इस पर गैंगरेप पीड़िता की मां आशा देवी ने कहा है कि आरोपियों को फांसी बहुत पहले ही हो जानी चाहिए थी, सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में उन्हें सजा सुनाई थी। बीते सात साल से मैं संघर्ष कर रही हूं।

6. फाइव स्टार होटल की तरह है दिल्ली पुलिस का नया मुख्यालय, हेलीपैड के साथ-साथ है और भी कई सुवोधायें:

दिल्ली के जय सिंह रोड पर स्थित 18 मंजिला इमारत अब दिल्ली पुलिस का नया मुख्यालय होगी. गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को वल्लभभाई भाई पटेल की जयंती पर इस बिल्डिंग का उद्घाटन किया।

7. धोनी के संन्यास के सवाल पर भड़के रोहित, कप्तानी को लेकर कहा- देश के लिए खेलना अहम:

भारतीय टीम के हिटमैन यानि रोहित शर्मा ने टीम की कमान किसको सौंपी जाए इस पर अपने विचार व्यक्त किये है। उन्होंने कहा की टीम की कमान किसी को भी सौंपी जाए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, टीम के लिए खेलना ज़रूरी है

और पढ़े: देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें

8. अनुष्का के लेटर ने ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब, फैंस ने  किया जम कर सपोर्ट:

अनुष्का शर्मा ने पिछले काफी समय से तमाम मुद्दों पर हो रही अपनी ट्रोलिंग को लेकर सोशल मीडिया पर एक लंबा नोट लिखा है। उन्होंने ट्रोलर्स और अफवाह फैलाने वाले लोगों की कड़े शब्दों में निंदा की है और उनके इस ट्विटर पोस्ट पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

9. करीना कपूर काएगी महला और पुरुष टी-२० वर्ल्ड कप ट्रॉफी का उद्घाटन:

करीना कपूर खान शुक्रवार को मेलबार्न में पुरूष व महिला टी-20 विश्व कप की ट्रॉफी का उद्घाटन करेंगी। ये वर्ल्डकप अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होंगे।

10. ख़तम नहीं हुआ है देश के लिए आईएस का खतरा, ले सकता है बगदादी अपना बदला:

आईएस का सरगना अबू बकर अल-बगदादी मारा जा चुका है। भले ही उसका नामोनिशान मिट चुका है, लेकिन उसका संगठन अब भी दुुनिया के लिए खतरनाक बना हुआ है। इतना ही नहीं, अमेरिकी कार्रवाई में बगदादी की मौत का बदला लेने के लिए आईएस हमला कर सकता है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com