हॉट टॉपिक्स

KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 24th october

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें

1. महाराष्ट्र में बीजेपी फिर करेगी वापसी या  कांग्रेस करेगी उलटफेर

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 और हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए आज निर्णायक दिन है। महाराष्ट्र और हरियाणा में सोमवार को हुए विधानसभा चुनावों के लिए आज वोटों की गिनती होगी। आज साबित हो जाएगा कि दोनों ही राज्यों में बीजेपी फिर से बाजी मारने में कामयाब होती है या फिर कांग्रेस कुछ बड़ा उलटफेर करने में कामयाब होती है।

2. मोदी सरकार ने दिखाई सख्ती, अब सस्ती हो जाएगी दालें प्याज़ और टमाटर

हाल ही में पीएम मोदी ने प्याज, टमाटर और दलहन की कीमतों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने त्योहारी सीजन को देखते हुए प्याज, टमाटर और दलहन की कीमतों में और कमी लाने जा रही है। 24 अक्टूबर यानी गुरुवार से ही टमाटर की कीमतों में कमी की शुरुआत हो जाएगी।

3. कारोबार करना और भी हुआ आसान, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में भारत पहुंचा 63वें स्थान पर

इकोनॉमी के मोर्चे पर भारत को एक अच्छी खबर मिली है. भारत में कारोबार करना अब और आसान हो गया है। मोदी सरकार द्वारा इस दिशा में किए गए प्रयास को अब वर्ल्ड बैंक ने भी स्वीकार किया है। वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में 14 रैंकिंग की सुधार के साथ भारत अब 63वें नंबर पर पहुंच गया है।

4. मोदी सरकार का दिवाली गिफ्ट : दिल्ली के 40 लाख लोगों को मिलेगा मकान का मालिकाना हक

दिल्लीवालों को दिवाली तोहफा देते हुए केंद्र सरकार ने 1797 कच्ची कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला लिया है। संसद के अगले सत्र में सरकार इसके लिए बिल पेश करेगी। इस फैसले से 40 लाख से ज्यादा लोगों को मकान का मालिकाना हक मिल सकेगा। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में बुधवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इससे जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है ।

5. आईएनएक्स मीडिया केस : वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को ED आज करेगी कोर्ट में पेश

पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को आज प्रवर्तन निदेशालय  दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी।  आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार पी चिदंबरम को इससे पहले ईडी ने 17 अक्टूबर को हिरासत में लिया था।  बता दें कि कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है, लेकिन ईडी द्वारा दर्ज मामले की वजह से पी चिदंबरम को अभी भी जेल में ही रहना पड़ रहा है।

6. गहलोत-पायलट खेमे में संघर्ष से सामने आई राजस्थान कांग्रेस की गुटबाजी

राजस्थान में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बीच खेमेबंदी अब सतह पर आ गई है।  इसके चलते देश की सबसे पुरानी पार्टी स्पष्ट तौर पर दो धड़ों में बंटी हुई दिख रही है। पार्टी के कई नेताओं ने अब विभिन्न मुद्दों पर खुलकर किसी न किसी खेमे का पक्ष लेना शुरू कर दिया है। इसके चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के खेमे की लड़ाई पहले की तुलना में और ज्यादा स्पष्ट हो गई है।

7. पाकिस्तानी सिंगर ने PM मोदी को आत्मघाती हमले की धमकी दी

कश्मीर से जुड़े अनुच्छेद 370 को रद्द करने के चलते पाकिस्तानी पॉप सिंगर रबी पीरजादा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र को अब आत्मघाती हमले की धमकी दी है। इससे पहले उसने भारतीय प्रधानमंत्री पर सांपों को छोड़ने की बात कही थी। पीरजादा ने मंगलवार को कश्मीर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चेताते हुए ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें उसे आत्मघाती जैकेट पहने हुए देखा जा सकता है। इसके कैप्शन में उसने लिखा, “हैश टैग मोदी हिटलर मैं बस यह चाहती हूं। हैश टैग कश्मीर की बेटी.” यह पोस्ट सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला।

और पढ़े: देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें 

8. इंडोनेशिया में क्यों दुर्घटनाग्रस्त हुआ था बोइंग विमान, हादसे में सौ से अधिक की गई थी जान

पिछले साल अक्टूबर में इंडोनेशिया की विमानन कंपनी लॉयन एयर का बोइंग 737 मैक्स विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। हादसे की जांच कर रही इंडोनेशियाई समिति ने हादसे को लेकर बड़ा खुलासा किया है। समित ने कहा कि तकनीकी और डिजाइन संबंधी खामियों की वजह से विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। पीड़ितों के परिजनों को यह जानकारी दी गई है। यह रिपोर्ट शुक्रवार को सार्वजनिक की जाएगी।

9. विराट टीम के सबसे अहम खिलाड़ी, उनके लिए चीजें आसान करने के लिए हूं: सौरव गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट का सबसे अहम व्यक्ति करार दिया और कप्तान को सभी संभव समर्थन देने का वादा किया ताकि चीजें आसान हों, मुश्किल नहीं। बीसीसीआई अध्यक्ष पदभार संभालने के बाद गांगुली ने कहा कि वह गुरूवार को भारतीय कप्तान से बात करेंगे और आगे के बारे में चर्चा करेंगे। गांगुली ने कहा, ”मैं कल उससे बात करूंगा।

10. बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने खत्म की हड़ताल, बोर्ड ने मानी सभी मांगे

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा सभी मांगो को मानने के बाद बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने हड़ताल को खत्म करने की घोषणा की है। क्रिकेट बोर्ड ने आश्वाशन देते हुए कहा कि उनकी सभी मांगों को माना जाएगा। खिलाड़ी शुक्रवार से नेशनल क्रिकेट लीग में वापस आ जाएंगे।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।