KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 10th october

0
12
latest news in hindi today

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. पंजाब में फिर दिखे 2 पाकिस्तानी ड्रोन, स्थानीय लोगों ने क्रैश होने का दावा किया

पंजाब के फिरोजपुर में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन दिखे हैं। झुंझारा हजारा सिंह वाला के  गांव में लोगो ने गुरुवार सुबह दो ड्रोन देखे थे। स्थानीय लोगों के अनुसार ड्रोन गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए है। पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान की ओर से भेजे गए कई ड्रोन भारतीय सीमा में उड़ते दिखे हैं।

2. तेजस के बाद अब 150 ट्रेन और 50 स्टेशन प्राइवेट हाथों में सौंपने की तैयारी में  है सरकार

तेजस ट्रेन के बाद 150 ट्रेन और 50 स्टेशनों को प्राइवेट हाथों में सौंपने के लिए रेल मंत्रालय ने कोशिश शुरू कर दी है। सचिव स्तर के एम्पावरड ग्रुप को यह टास्क सौंपा गया है। रेल मंत्री और नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत के बीच बातचीत के बाद रेल मंत्रालय ने यह फैसला किया है।

3. चुनाव से पहले शिवसेना को बड़ा झटका, 26 नाराज पार्षदों और 300 कार्यकर्ताओं ने भेजा इस्तीफा

महाराष्ट्र चुनाव की घोषणा हो चुकी है और सभी पार्टियों की तैयारियां जोरों पर हैं, मगर विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र में शिवसेना में टिकट बंटवारे से कई पार्षद और कार्यकर्ता नाराज हैं और यही वहज है की  26 शिवसेना पार्षदों और करीब 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

4. जम्‍मू-कश्‍मीर: आज हिरासत से रिहा होंगे 3 नेता, शांति बनाए रखने का देना होगा शपथ पत्र

जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद यावर मीर, नूर मोहम्मद और शोएब लोन समेत अन्‍य को हिरासत में लिया गया था। तीनों को एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करने के बाद आज रिहा किया जायेगा।

5. सलमान खुर्शीद के बयान के बाद कांग्रेस ने अपने नेताओं को दी सलाह- अलग से टिप्पणी करने से बचें

पूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद ने कथित रूप से कहा था कि अप्रैल-मई में हुए लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद ‘पार्टी के नेता उसका साथ छोड़ गये’ जिसके बाद अभी तक हार के कारणों का आकलन नहीं किया गया है।

6. मानहानि के केस में राहुल गांधी की पेशी आज, सूरत सेशंस कोर्ट पहुंचे

कांग्रेस में जारी घमासान के बीच पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज विदेश से वापस भारत लौट आए  है और विदेश से वापसी के बाद मानहानि केस में वह आज गुरुवार को सूरत की एक कोर्ट में पेश होने वाले हैं।

7. PM मोदी के नए विमान में एडवांस मिसाइल सिस्टम, भारतीय वायुसेना के पायलट ही उड़ाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वह विमान जिसमें वे यात्रा करते हैं, उसे अब एयरफोर्स के पायलट उड़ाएंगे। साथ ही इस विमान में नई मिसाइलें लगी होंगी जो आपातकाल की स्थिति में दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दे सके।

और पढ़ें: देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें

8. ‘मोहन भागवत’ के लिंचिंग वाले बयान पर मचा बवाल, ओवैसी और दिग्विजय ने साधा संघ पर निशाना

दिग्विजय सिंह और असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोहन भागवत जी एकजुटता का संदेश देकर उसका पालन करने लगेंगे और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का रास्ता अपना लेंगे उस दिन देश की भीड़ हत्या एवं समस्या समाप्त हो जाएगी।

9. पेट्रोल के दाम में गिरावट से आम आदमी को राहत

पेट्रोल-डीजल की कीमत में एक दिन की स्थिरता के बाद गुरुवार सुबह फिर से गिरावट देखी गई। इससे पहले लगातार छह दिन गिरावट के बाद बुधवार को दाम स्थिर रहे थे।

10. पश्चिम बंगाल: RSS कार्यकर्ता की गर्भवती पत्नी और बच्चे समेत की गई हत्या

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में पति-पत्नी और 6 साल के बच्चे की बर्बरता से हत्या कर दी गई। पेशे से स्कूल शिक्षक बंधु प्रकाश पाल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का सदस्य थे।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments